Ind vs Eng : इंग्लैंड से हारने के बाद रोहित शर्मा ने बताई ये वजह

मेजबान इंग्लैंड के साथ चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना । इंग्लैंड से हारने के बाद रोहित शर्मा ने हार की वजह बताई है ।

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा । इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 247 रनों का लक्ष्य रखा था । जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम मात्र 146 रनों पर ही ढेर हो गई । इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 100 रनों के अंतर से शिकस्त दी है । इस जीत के साथ ही मेजबान टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आ गई है । भारत ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 10 विकेट से धूल चटाई थी । दूसरे मैच में हारने के बाद भारतीय टीम के खिलाडी रोहित शर्मा ने हार कारणों को गिनाया है ।

पिच देखकर हैरान रह गए

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह पिच को देखकर हैरान रह गए थे । पिच समय के साथ बेहतर होने की जगह और मुश्किल होती गई ।  कप्तान शर्मा ने कहा ,” हमने गेंदबाजी में शुरुआत अच्छी की थी लेकिन मोईन अली और विली ने अच्छी साझेदारी वाली पारी खेली । टारगेट का पीछा किया जा सकता था लेकिन टीम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाई । हमें जो कैच लेने चाहिए थे वो छूट गए ।”

ये है वजह

रोहित शर्मा ने आगे कहा ,” ऐसी बेह्तरीन टीम के साथ खेलने के लिए आपको पांच सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और एक हरफनमौला खिलाडी की जरूरत होती है । यही वजह है कि हमारा निचला क्रम बढ़ गया । ऐसे में आपके टॉप आर्डर के बल्लेबाजों को इस बात को ध्यान में रखकर खेलना होता है कि उन्हें लंबा खेलना है । मैनचेस्टर में रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है ।”

बता दें, लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया । इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 247 रन का लक्ष्य रखा । जिसके जवाब में टीम इंडिया 146 रनों पर ढेर हूँ गई ।

Comments

Translate »