CWC2022: स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकार ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ICC Women’s World Cup 2022 : महिला विश्व कप 2022 का आगाज 4 मार्च को हो चुका है। आज रविवार के दिन भारतीय महिला टीम बे ओवल में चल रहे मैच में ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में बल्लेबाजी करते हुए स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकार ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए विश्व रिकॉर्ड बना दिया है।

माउंट माउंगानुई के बे ओवल में चल रहे महिला वर्ल्ड कप क्रिकेट मुकाबले में भारतीय टीम ने 50 ओवर में वर्ल्ड कप के चौथे गेम में पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट के नुकसान पर 244 रन का स्कोर बनाया।

भारतीय टीम ने 244 रन बनाए

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की है। दोनों की शानदार पारी के दम पर भारतीय टीम 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाने में सफल रही। आखिरी पांच ओवरों में भारतीय टीम में बहुत तेजी से रन बनाए। जिसके कारण टीम 244 रन बनाने में सफल रही।

बना विश्व रिकॉर्ड

स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकार ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की जो महिला एक दिवसीय मैच में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है। न्यूजीलैंड की निकोला ब्राउन और सारा त्सुकीगवा ने  2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 7वे  विकेट के लिए 104 रन की नाबाद साझेदारी की थी। जिसको पछाड़ते हुए पूजा और स्नेह ने मिलकर 122 रन की साझेदारी का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला।

खराब रही शुरुआत

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय महिला टीम के मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत ख़राब रही। पारी के तीसरे ओवर में ही डायना बेग ने शेफाली वर्मा को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद दीप्ति और स्मृति मंधाना की जोड़ी ने भारत की पारी को संभाला। मंधाना ने 22 वे ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी करने के बाद दीप्ति का विकेट गिरा।

किसने कितने रन बनाए

इसके बाद अनम अमीन ने स्मृति को (52) आउट कर दिया। जबकि डार ने हम हरमनप्रीत कौर (5) को और रिचा घोष को (1) आउट किया। एक समय भारत 31 वे ओवर में 112/5 रन पर था। मिताली राज मैच में कुछ खास नहीं कर पाई वह केवल 9 रन ही बना सकी ।

भारत की तरफ से पूजा वस्त्रकार ने 67 रन बनाए। जबकि स्मृति मंधाना ने 52 रन और स्नेहा राणा ने 53 रन की पारी खेली।

Comments

Translate »