ICG Recruitment 2024: भारतीय तटरक्षक बल में 320 पदों पर भर्ती शुरू, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

भारतीय तटरक्षक बल में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती शुरू हो गई है। सरकारी नौकरी के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन कोस्ट गॉर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Indian Coast Guard Recruitment 2024

इंडियन कोस्ट गॉर्ड ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय तटरक्षक बल की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

तटरक्षक बल में पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 320 पदों को भरा जाएगा। जिसमें 60 पद यांत्रिक और 260 नाविक के पद हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का बाहरवीं पास होना जरूरी है। आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर जांच लें।

आयुसीमा

भारतीय तटरक्षक बल में यांत्रिक और नाविक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क भरना होगा। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को फीस में पूर्ण छूट दी गई है। फीस का भुगतान ऑनलाइन नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है।

इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 जुलाई 2024 है। निर्धारित तिथि के बाद आवेदन विंडो बंद हो जाएगी।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *