ट्रेनिंग से निकाली गई आईएएस पूजा खेड़कर, बोलीं-दोबारा जल्द आउंगी

IAS Pooja Khedkar News: शुक्रवार के दिन यूपीएससी ने ट्रेनी आईएएस पूजा खेड़कर के खिलाफ सख्त एक्शन लेते हुए दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। पूजा खेड़कर पर फर्जी पहचान के जरिए सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने का आरोप है।

लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी मंसूरी के एक पत्र के बाद महाराष्ट्र के वाशिम में प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेड़कर की ट्रेनिंग रोक दी गई है। इसके बाद खेड़कर अपने घर के लिए रवाना हो गई। वापसी के दौरान पूजा ने कहा कि वह जल्द वापस लौटकर आएंगी। बता दें, पूजा खेड़कर को 11 जुलाई को वाशिम में ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था। उन्हें पहले दो दिन वाशिम में काम करने के बाद 15 से लेकर 19 जुलाई तक महाराष्ट्र के अकोला में काम करना था। यहां उन्हें आदिवासी प्रभाग में भेजने के निर्णय लिया गया था।

जिस गेस्ट हाउस में पूजा खेड़कर ठहरी हुई थी , वहां सोमवार देर रात को महिला पुलिस की एक टीम पहुंची थी। पुलिस टीम को पूजा खेड़कर ने बुलाया था। ये टीम करीब तीन घंटे तक वहां रुकी थी। सभाजी ब्रिगेड के विरोध और ओबीसी संगठन के समर्थन के बीच पूजा खेड़कर के प्रशिक्षण को निलंबित कर दिया गया है। उन्हें मसूरी के ट्रेनिंग सेंटर में बुलाया गया है।

पूजा खेड़कर पर फर्जी विकलांगता सर्टिफिकेट जमा कर आईएएस बनने का आरोप है। महाराष्ट्र सरकार ने पूजा की ट्रेनिंग पर रोक लगा दी है। उन्हें 23 जुलाई से पहले ट्रेनिंग छोड़कर मसूरी में हाजिर होने का आदेश दिया गया है।

शुक्रवार के दिन यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने पूजा खेड़कर के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। उनके खिलाफ फर्जी प्रमाणपत्र के जरिए आईएएस बनने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई है। आयोग ने ये फैसला गहन जांच के बाद लिया है। यूपीएससी ने उनकी उम्मीदवारी रद्द करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आयोग से मिली शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की  संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच अपराध शाखा करेगी।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *