Farah Khan : माँ के निधन के 11 दिन बाद फराह खान ने किया ऐसा पोस्ट, लिखा- ‘मैं अब उन्हें याद नहीं करना चाहती…’

Farah Khan : डायरेक्टर और कोरियग्राफर फराह खान ने अपनी माँ के निधन के कुछ दिनों बाद एक लंबा-चौड़ा पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट में उन्होंने …

बॉलीवुड की मशहूर फिल्ममेकर फराह खान (Farah Khan) के लिए बीते कुछ दिन काफी दर्द भरे रहे। दरअसल 26 जुलाई को उनकी माँ मेनका ईरानी का निधन हो गया था। वहीं अब फराह जैसे-तैसे खुद को संभाल रही है और अब माँ के निधन के 11 दिनों बाद उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट में फराह ने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया है ,जो इस मुश्किल समय में उन्हें हिम्मत देने उनके घर पहुंचे।

Farah Khan ने अपनी माँ को बताया अनोखी इंसान

फराह ने अपनी माँ संग कंई थ्रोबैक तस्वीरें शेयर की है। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “मेरी माँ एक बहुत ही अनोखी इंसान थी। वे कभी भी अपने पास कोई लाइमलाइट नहीं चाहती थी। अपने शुरुवाती जीवन में मुश्किलों का सामना करने के बाद भी वे एक ऐसी इंसान थी जिनके मन में किसी के प्रति कोई भी ईर्ष्या  या कड़वाहट नहीं थी, जो भी उनसे मिलता था उनसे वे प्यार से  बात करती थी। खैर… मेरे हिसाब से वे मेरी और साजिद की तुलना में कहीं ज्यादा मजाकिया और बुद्धिमान थी।”

फिल्म मेकर ने आगे लिखा, “मुझे नहीं पता कि क्या वे अपने लिए आए इस सच्चे प्यार और सवेंदनाओं को देख पाएंगी या नहीं जो हमारे दोस्तों और परिवार की तरफ से आई है। इतना ही नहीं हमारे कंई सहकर्मी और हमारे घर में काम करने वाले कंई लोग यह कहते हुए आए है कि कैसे मेरे माँ ने उन्हें लोन देकर और पैसे भेजकर उनकी मदद की थी और उन्होंने कभी भी इन पैसों को वापिस लेने की उम्मीद नहीं की।”

माँ को इसलिए याद नहीं करना चाहती फराह

Farah ने आगे लिखा, “उन सभी लोगों का धन्यवाद जो इस दुख की घड़ी में में हमारे घर आए और जिन्होंने हमे मैसेज किए। नानावती अस्पताल के सभी डॉक्टर्स और नर्से जिन्होंने हर दिन अपना बेस्ट देने का प्रयास किया… हम आपके आभारी है कि आपने हमें उनके साथ कुछ और दिन दिए। अब काम पर वापिस लौटने का समय आ गया है और इस बात पर उन्हें हमेशा गर्व था। मैं इस गांठ को ठीक करने के लिए अब और समय नहीं  चाहती जोकि हमेशा मेरे दिल में रहेगी। मैं अब उन्हें याद नहीं करना चाहती क्योंकि वे हमेशा मेरा एक हिस्सा है। मैं यूनिवर्स की आभारी हूँ कि उन्होंने उन्हें हमारी माँ बनने दिया और हमे उनकी वैसी ही देखभाल करने का मौका दिया जैसे उन्होंने जीवनभर अकेले ही हमारी देखभाल की थी। अब कोई शोक नहीं… मैं उन्हें हर दिन सेलिब्रेट करना चाहती हूँ। आप सभी का धन्यवाद।”

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *