जम्मू कश्मीर के डोडा में पीएम मोदी की रैली से पहले आतंकी मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के Doda से सटे किश्तवाड़ जिला के छात्रु में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच हुए encounter में दो जवान शहीद हो गए हैं और दो घायल हुए हैं। सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ पीएम मोदी की डोडा में रैली से ठीक पहले हुई। सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। तलाशी अभियान जारी।

Doda encounter में 2 जवान शहीद

Doda में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से ठीक एक दिन पहले किश्तवाड़ के छात्रु में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ। इस मुठभेड़ में सेना के दो  जवान शहीद हो गए हैं। दो अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हे एयरलिफ्ट कर उधमपुर के कमांड हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। किश्तवाड़ अस्पताल के CMO डॉ अशरफ ने दोनों जवानों की शहादत की पुष्टि करते हुए कहा कि पार्थिव शरीर आर्मी की यूनिट को सौंप दिए गए हैं।

Doda के पिंगनाल जंगल क्षेत्र में हुईं मुठभेड़

सेना की राष्ट्रीय राइफल यूनिट को छात्रु के नायद गांव के ऊंचाई वाले इलाके में आंतकियों के छुपे होने की सुचना मिली थी। ख़ुफ़िया सुचना मिलने के बाद RR ने पिंगनाल जंगल क्षेत्र में ऑपरेशन चलाया। सेना के जवानों एक हाईड आउट में छुपे हुए आतंकवादियों को चारों तरफ से घेर लिया। खुद को घिरा पाकर आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी। इस एनकाउंटर में सेना के चार जवान घायल हो गए थे। घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया।

सेना का तलाशी अभियान जारी

सेना की बैकअप टीम मुठभेड़ स्थल पर पहुंची और उग्रवादियों का डटकर मुकाबला किया। आतंकवादी मुठभेड़ स्थल से भागने में कामयाब हो गए। सेना का तलाशी अभियान जारी है।

डोडा में PM मोदी की रैली

मुठभेड़ के बाद सेना का तलाशी अभियान जारी है। दूसरी तरफ किश्तवाड़ जिले से करीब 40 किलोमीटर दूर डोडा में आज पीएम मोदी की चुनावी रैली है। डोडा जिले को अलर्ट पर रखा हुआ है। सुरक्षा बल नाके लगाकर वाहनों और लोगों की चेकिंग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू कश्मीर के डोडा में पहली चुनावी रैली करने वाले हैं।

बता दें, जम्मू कश्मीर की 90 विधान सभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान होना है। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *