क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है AAP, मिल सकती है ये अहम जिम्मेदारी

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। राज्य के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 16 मार्च को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ ली है। चुनावी प्रचार के दौरान भगवंत मान ने जालंधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था। अब सूत्रों से मिली रिपोर्ट के अनुसार हरभजन सिंह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान संभाल सकते हैं ।

पंजाब में सीएम पद की शपथ लेने के बाद मान ने राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला लिया है। पंजाब सरकार ने जाने-माने खिलाड़ियों को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम इस सूची में सबसे आगे है।

जालंधर में किया था ये वादा

बता दे भगवंत मान ने विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जालंधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था । इसके साथ ही ऐसी खबरें आने लगी है कि हरभजन सिंह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान संभाल सकते हैं ।

16 मार्च को ली सीएम पद की शपथ

बता दिन 16 मार्च 2022 को पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में भगवंत मान को सीएम पद की शपथ दिलाई। इस भव्य समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली की कैबिनेट मौजूद रही।

भगत सिंह को किया याद

पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मान ने कहा कि मेरे लिए खटकड़ कलां गांव कोई नया नहीं है। मैं इससे पहले भी यहां आता जाता रहा हूं। पंजाब के विकास के लिए बहुत काम करना है। जिन लोगों ने हमें वोट नहीं दिया मैं उनका भी सीएम हूं।

भगवंत मान ने कहा कि शहीदे-आजम भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में शपथ लेने की एक खास वजह है। पहले शपथ ग्रहण समारोह राज महलों में होते थे। अब शपथ ग्रहण समारोह शहीदों के गांव में आया है।

जिन्होंने हमें यह देश दिया है उन्हें याद तो करें, केवल 23 मार्च और 28 सितंबर को थोड़े ही याद करना है। भगत सिंह हमारे दिलों में बसे हैं। खटकड़ कलां में पंजाब के सीएम पद की शपथ लेने के बाद मान ने कहा कि हमें यहां रहकर अपना देश ठीक करना है। हमें दूसरे देशों में धक्के नहीं खाने हैं। यहीं रहकर काम करेंगे। स्कूल , खेती ,रोजगार ,व्यापार और अस्पताल बहुत सारी चीजें उलझी पड़ी है। इनको आप लोगों के साथ मिलकर सुलझाना है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8968 posts and counting. See all posts by 4pillar

2 thoughts on “क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने की तैयारी कर रही है AAP, मिल सकती है ये अहम जिम्मेदारी

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री