एबी डिविलियर्स ने लिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास तो भावुक हुए कप्तान विराट कोहली कहा- हमारा बंधन हमेशा रहेगा

0
एबी डिविलियर्स ने लिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से संन्यास तो भावुक हुए कप्तान विराट कोहली कहा- हमारा बंधन हमेशा रहेगा
फोटोः एबी डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने शुक्रवार के दिन क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। धांसू बल्लेबाज के अचानक इस फैसले पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भावुक हुए। विराट कोहली ने एक के बाद एक दो ट्वीट कर एबी डिविलियर्स को प्रेरणादायक इंसान बताया।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। इसके साथ ही 37 वर्षीय एबी डी विलियर्स का आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से भी नाता टूट गया है। डिविलियर्स ने यह घोषणा ट्विटर पर की है। दक्षिण अफ्रीका के लिए उन्होंने 114 टेस्ट मैच 228 वनडे मैच खेले हैं।

डिविलियर्स ने लिया संन्यास

डिविलियर्स ने अपने बयान में कहा,” यह सफर सफल रहा है। लेकिन मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है। ” एबी डिविलियर्स के इस फैसले पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर भावुक  पोस्ट लिखा।

भावुक हुए विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स को क्रिकेट जगत से विदाई देते हुए ट्विटर पर लिखा,” हमारे समय के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को सबसे प्रेरणादायक व्यक्ति के लिए जो अब आपने किया है और आपने रॉयल चैलेंज चैलेंज बेंगलुरु को जो दिया है। उस पर आपके ऊपर बहुत गर्व करता हूं। हमारा बंधन खेल से परे है और हमेशा रहेगा। भाई।

किंग कोहली ने अपने अगले ट्वीट में लिखा,” इससे मेरा दिल दुखता है। लेकिन मुझे पता चला है कि आपने हमेशा की तरह अपने और अपने परिवार के लिए सबसे अच्छा निर्णय लिया है।” इसके साथ ही उन्होंने टूटे हुए दिल के इमोजी शेयर की और साथ में आई लव यू लिखा।

विराट कोहली के ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए दक्षिणी अफ्रीकी खिलाड़ी ने भी कहा- आई लव यू भाई।

विराट कोहली  के अलावा और भी कई क्रिकेटर ने एबी डे विलियर्स की क्रिकेट जगत को अलविदा कहने पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। टीम इंडिया के खिलाड़ी यूज़वेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा ने भी एबी डिविलियर्स के संन्यास पर आश्चर्य प्रकट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। धनश्री वर्मा ने लंबा चौड़ा पोस्ट लिखते हुए एबी डे विलियर्स को विदाई दी।

धनश्री वर्मा ने लिखी भावुक पोस्ट

धनश्री वर्मा ने लिखा,” मैं वास्तव में खुद को बेहद भाग्यशाली मानती हूं कि कई आश्चर्यजनक कारणों से क्रिकेट से जुड़े रहने की मेरी सी छोटी सी यात्रा में आपको जान पाई। जब क्रिकेट की बात आती है तो आप ना केवल मिस्टर 360 हैं बल्कि एक शानदार इंसान भी हैं। सर, मैंने आपसे और आपके परिवार से बहुत कुछ सीखा है। आप लोग मेरे चुने हुए परिवार हैं। जब आज आपने अपने संन्यास की घोषणा की तो मैं आपको आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाएं देती हूं। इस अवसर पर आपको यह कहना चाहती हूं कि मैं केवल आपके सहयोग और खिलाड़ी जो आपके साथ खेले हैं वह आपकी उपस्थिति को याद करेंगे बल्कि आपके फैंस और क्रिकेट देखने वाले लोगों को भी आपकी याद आएगी। आपने सभी पर जो अपना प्रभाव छोड़ा है वह हमेशा संजोए रहेंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here