कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने नए 8 जिलों में लगाए प्रतिबंध

प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने रैलियों और विरोध प्रदर्शनों तथा बड़ी जनसभाओं पर रोक लगा दी है। हरियाणा सरकार ने 8 नए जिलों में प्रतिबंध लगा दिए हैं।

हरियाणा सरकार के नए आदेश में सरकार ने जिम खेल परिसर सिनेमा हॉल स्विमिंग पूल को बंद करने सहित मौजूदा प्रतिबंधों को 8 और दिनों तक बढ़ा दिया है। हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि प्रतिबंध 19 जनवरी को सुबह 5:00 बजे तक लागू रहेंगे। सरकारी आदेश में कहा गया कि राज्य में सभी प्रकार की सार्वजनिक सभाओं और रैलियों विरोध प्रदर्शनों धरना आदि जैसी बड़ी जनसभाओं पर प्रतिबंध रहेगा।

8 नए जिले

जिन 8 जिलों में प्रतिबंध लगाए गए हैं, उनमें हिसार, भिवानी, महेंद्रगढ़, कैथल, फतेहाबाद, जींद, रेवाड़ी और सिरसा शामिल है। आदेश में कहा गया है कि इस समय जिलों अन्य 11 जिलों में 5 जनवरी के आदेश के तहत लगाए गए प्रतिबंध इन जिलों में भी लगाए जाएंगे। पहले यह प्रतिबंध सिर्फ सोनीपत, पंचकूला, अंबाला, फरीदाबाद, गुरुग्राम झज्जर, रोहतक, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, पानीपत और करनाल में लगाए गए थे ।

ये भी पढ़ें, Omicron के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 5 जिलों में लगाई पाबंदियां

हरियाणा सरकार के आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल किए जाने के अलावा सभी खेल परिसर, स्विमिंग पूल और स्टेडियम बंद रहेंगे। दूध और दवा जैसी आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें हर समय खुली रह सकती हैं।

Comments

Translate »