हरियाणा ऐलनाबाद उपचुनाव: अभय चौटाला ने बीजेपी के गोबिंद कांडा को 6700 वोटों से हराकर जीत हासिल की

चुनाव आयोग की अधिकारियों के अनुसार इनेलो के उम्मीदवार अभय चौटाला ने लगभग 66000 वोट प्राप्त किए। ऐलनाबाद उपचुनाव 30 अक्टूबर को हुआ था। मंगलवार के दिन उपचुनाव के नतीजे घोषित किए गए। अभय चौटाला ने बीजेपी के उम्मीदवार गोबिंद कांडा को 6700 वोटों से हराकर जीत हासिल की है।

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भारतीय जनता पार्टी के गोबिंद कांडा को हरियाणा के ऐलनाबाद निर्वाचन क्षेत्र में हुए विधानसभा उपचुनाव में 6700 वोटों से पराजित किया। वहीँ कांग्रेसी उम्मीदवार पवन बेनीवाल तीसरे स्थान पर रहे। चुनाव 30 अक्टूबर 2021 को हुआ था और नतीजे 2 नवंबर को घोषित किए गए ।

ऐलानाबाद उपचुनाव जीते अभय चौटाला

हरियाणा चुनाव आयोग के अनुसार इंडियन नेशनल लोकदल अभय चौटाला उम्मीदवार ने लगभग 66000 वोट प्राप्त किए हैं।  केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में अभय चौटाला ने जनवरी महीने में विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद ऐलनाबाद उपचुनाव हुए।

कुल 19 प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया

ऐलनाबाद सीट पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और इंडियन नेशनल लोकदल सहित 19 प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया था। जिनमें से ज्यादातर निर्दलीय उम्मीदवार थे। वही गोबिंद कांडा के बारे में बात करें, वह हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष और एमएलए गोपाल कांडा के भाई हैं। गोविंद कांडा पिछले महीने ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे।

Comments

Translate »