अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया हुई 42 साल की, जानिए टीवी की कोमोलिका के बर्थडे के अवसर पर उनके बारे में खास बातें

0
अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया हुई 42 साल की, जानिए टीवी की कोमोलिका के बर्थडे के अवसर पर उनके बारे में खास बातें
फोटोः उर्वशी

टेलीविजन अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया आज अपना 42 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। उर्वशी ढोलकिया छोटी उम्र में ही 2 बच्चों की मां बन गई थी । आइए जानते हैं अभिनेत्री के जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें जो आप शायद नहीं जानते होंगे।

चंद्रकांता धारावाहिक में कर चुकी है अभिनय 

फेमस धारावाहिक चंद्रकांता में रानी इरावती का किरदार निभाने वाली और उर्वशी ढोलकिया आज अपना 42वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। उर्वशी ढोलकिया पिछले तीन दशक से दर्शकों का मनोरंजन करती आ रही है। वह ना सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं बल्कि बेमिसाल डांसर भी है। 42 वर्षीय ढोलकिया ने 19 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था।

कसौटी जिंदगी की धारावाहिक से मिली प्रसिद्धि 

टीवी धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभाने के लिए उर्वशी ढोलकिया को पांच अवॉर्ड्स मिले थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि उर्वशी ढोलकिया ने 6 साल की उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। अभिनेत्री ने मशहूर साउथ एक्ट्रेस रेवती के साथ लक्स साबुन के लिए एक विज्ञापन किया था। उर्वशी ने 1988 में ‘कब तक चुप रहूंगी’  के साथ बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अभिनय की दुनिया में शुरुआत की थी।

टीवी धारावाहिक 'कसौटी जिंदगी की' में कोमोलिका का किरदार निभाने के लिए उर्वशी ढोलकिया को पांच अवॉर्ड्स मिले थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि उर्वशी ढोलकिया ने 6 साल की उम्र में ही अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। अभिनेत्री ने मशहूर साउथ एक्ट्रेस रेवती के साथ लक्स साबुन के लिए एक विज्ञापन किया था। उर्वशी ने 1988 में 'कब तक चुप रहूंगी'  के साथ बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अभिनय की दुनिया में शुरुआत की थी।उर्वशी ने कम उम्र में ही कर ली थी शादी 

एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया ने 14 साल की उम्र में ही टीवी धारावाहिक ‘देख भाई देख’ में मजेदार किरदार निभाया था। जिस समय उर्वशी ढोलकिए अपने अभिनय के करियर की सीढ़ियां चल रही थी उसी दौरान उन्होंने 16 की उम्र में शादी कर ली थी। लेकिन दुर्भाग्यवश उर्वशी की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई। वह वह मात्र 18 साल की उम्र में अपने पति से अलग हो गई। जिस समय उनका तलाक हुआ उस समय उर्वशी प्रेग्नेंट थी। 19 साल की उम्र में उर्वशी ने दो जुड़वा बेटों को जन्म दिया। जिनका नाम किसी क्षितिज ढोलकिया और सागर ढोलकिया है। उर्वशी ने सिंगल मॉम बनकर अपने बेटों को अकेले ही पाला है ।

टीवी अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया अपनी स्कूली पढ़ाई तो पूरी कर चुकी थी लेकिन वह कॉलेज नहीं जा पाई। क्योंकि उन्होंने छोटी उम्र में ही शादी कर ली थी। फिल्ममेकर एकता कपूर के धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका के किरदार से उर्वशी ने अपने करियर की दूसरी पारी खेली। जो इतनी सुपर हिट हुई कि आज तक वह दर्शकों की पसंदीदा टीवी अभिनेत्री है। उर्वशी ढोलकिया बिग बॉस सीजन 6 का विनर का खिताब भी जीत चुकी है। उन्होंने ‘नच बलिए 9’ में भी हिस्सा लिया। इसके अलावा उर्वशी ढोलकिया ‘बाबुल , इज्जत ,कब तक चुप रहूंगी जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here