अडानी के मुंद्रा पोर्ट के बाद मुंबई पोर्ट पर DRI ने पकड़ी 125 करोड़ की हेरोइन

0
अडानी के मुंद्रा पोर्ट के बाद मुंबई पोर्ट पर DRI ने पकड़ी 125 करोड़ की हेरोइन

गौतम अडानी के मुंद्रा पोर्ट पर 3000 किलो हेरोइन बरामद करने के बाद DRI ने मुंबई पोर्ट पर ड्रग की बड़ी खेप पकड़ी है। मुंबई पोर्ट पर राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय की टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए नशे की एक बड़ी खेप पकड़ी है। डीआरआई ने मुंबई पोर्ट पर 25 किलो ग्राम हेरोइन पकड़ी है जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में 125 करोड़ रूपये की कीमत बताई जा रही है।

राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय ने मुंबई पोर्ट पर छापा मारकर एक कंटेनर से 25 किलो ग्राम हेरोइन बरामद की है। बरामद की गई हेरोइन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में 125 करोड़ रूपये बताई जा रही है। डीआरआई के हाथ ये दूसरी बड़ी कामयाबी लगी है। इससे पहले अडानी पोर्ट पर डीआरआई ने कार्रवाई करते हुए 3000 किलो हेरोइन बरामद की थी। राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय के एक अधिकारी के अनुसार यह ड्रग अफगानिस्तान से टेलकम पाउडर के रूप में डिलीवर की गई थी।

अडानी पोर्ट पर पकड़ी गई 3000 किलो हेरोइन 

डीआरआई ने देश में दूसरी बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए मुंबई पोर्ट पर 25 किलो ड्रग बरामद की है। राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय की टीम ने बंदरगाह पर रेड के बाद नवी मुंबई से कारोबारी जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है। 62 वर्षीय सांघवी पर आरोप है कि वो ईरान से मूंगफली की तेल की एक खेप में हेरोइन को छुपाकर मुंबई लाया था। डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि ख़ुफ़िया इनपुट मिलने के बाद ही यह रेड मारी गई। ईरान से आए एक कंटेनर को पकड़ा और तलाशी के दौरान हेरोइन बरामद हुई।

राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय को मिली बड़ी कामयाबी 

अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव इंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने इम्पोर्ट किया था। राजस्व ख़ुफ़िया निदेशालय टीम ने उससे पूछताछ की है। ठक्कर ने डीआरआई के अधिकारीयों को बताया की सांघवी ने अपनी फर्म आईईसी पर ईरान से सामान आयात करने के लिए प्रति खेप दस हजार रूपये का ऑफर दिया था। ठक्कर पिछले 15 साल से सांघवी के साथ काम कर रहा था।

डीआरआई ने एनडीपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जयेश सांघवी को गिरफ्तार किया है। गुरुवार के दिन सांघवी को मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक डीआरआई की हिरासत में भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here