Site icon www.4Pillar.news

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने स्क्वाड्रन लीडर अजय आहूजा को दी श्रद्धांजलि

कारगिल युद्ध के दौरान ऑपरेशन सफ़ेद सागर में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर अजय आहूजा को एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने दी श्रद्धांजलि।

कारगिल युद्ध के दौरान ऑपरेशन सफ़ेद सागर में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर अजय आहूजा को एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने दी श्रद्धांजलि।

एक मिसिंग मैन के गठन में तीन विमान एक चार विमान के गठन में उड़ते हैं जो मिसिंग मैन को चित्रित करने के बीच में अंतर रखते हैं।भारतीय वायु सेना (IAF) के चीफ एयर चीफ मार्शल (ACM) बी.एस. धनोआ ने सोमवार को स्क्वाड्रन लीडर अजय आहूजा को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने 20 साल पहले कारगिल संघर्ष के दौरान एक मिग -21 में ‘लापता आदमी’ के रूप में उड़ान भरकर अपना जीवन खो दिया था। उनके साथ एयर ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ (AOC-in-C) वेस्टर्न एयर कमांड एयर मार्शल आर नांबियार भी थे।

बीएस धनोआ ने चार एयरक्राफ्ट, मिग -21 ‘मिसिंग मैन’ के गठन का नेतृत्व किया, जो भटिंडा में एयर फ़ोर्स स्टेशन भिसियाना में फ्लाईपास्ट है, जो कारपिल में ऑपरेशन सफ़ेद सागर के दौरान कार्रवाई में मारे गए शहीदों की वीरता और सर्वोच्च बलिदान का सम्मान करने के लिए एकएयर फ़ोर्स प्रवक्ता ने एक बयान में कहा। यह पहली बार है जब एयर चीफ और AOC-in-C ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए एक ही गठन में उड़ान भरी है।

28 मई 1999 को भारतीय वायुसेना ने द्रास सेक्टर में दुश्मन के ठिकानों पर सफलतापूर्वक हमला करने के बाद एमआई 17 को खो दिया था। जिसमें स्क्वाड्रन लीडर आर पुंढीर ,फ्लाइट लेफ्टिनेंट एस मुहिलान ,सर्जेंट आर के साहू और सर्जेंट पीवीएनआर प्रसाद शहीद हो गए थे।

Exit mobile version