एयर फोर्स में एलडीसी पदों पर 12वीं पास के लिए निकली भर्तियां

सरकारी नौकरी चाहत पाने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। भारतीय वायु सेना में एलडीसी के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।
भारतीय वायु सेना ने सिविलयन पदों पर भर्तियां के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके लिए भारतीय वायुसेना ने ग्रुप सी की वैकेंसी निकाली है। 

एयरफोर्स में लोवर डिवीजन क्लर्क की जॉब निकली है। जिसके लिए युवाओं से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। कक्षा 12 पास कर चुके युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा अवसर है। एयरफोर्स में जॉब करने के लिए योग्यता क्या चाहिए? एप्लीकेशन कहां और कैसे फॉर्म भर सकते हैं ? आईएएफ एल डी सी सिलेक्शन प्रोसेस क्या होगा? जॉब की पूरी डिटेल नोटिफिकेशन लिंक में दी गई है। 


भारतीय वायु सेना ग्रुप सी एप्लीकेशन फॉर्म ऑफलाइन भरना होगा और आईएफ एलडीसी अधिसूचना 2022 के साथ जारी किया गया है।  जिसे आप दिए गए लिंक पर डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के बाद फार्म का प्रिंट निकाल ले फिर उसे अच्छी तरह भरकर अपनी फोटो चिपकाकर सभी कागजात के साथ इस पते पर भेज दें। 

Presiding Officer , Civilian Recruitment Board , Airforce Record Office , Subroto Park , New Delhi Pin 110010

एयरफोर्स में एलडीसी के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा हिंदी इंग्लिश टाइपिंग की जानकारी होनी चाहिए। हिंदी टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट और इंग्लिश टाइपिंग 35 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। 

आयु सीमा

वायु सेना में ग्रुप सी भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 25 साल के बीच निर्धारित की गई है। अन्य पिछड़ा वर्ग में 3 साल की छूट मिलेगी जबकि sc-st वर्ग को 5 साल और दिव्यांग उम्मीदवारों की 10 साल की छूट दी जाएगी। 

वैकेंसी की डिटेल

पद का नाम लोअर डिविजन क्लर्क और पदों की संख्या 4 है

चयन प्रक्रिया

सबसे पहले आवेदनों की स्क्रूटनी होगी। आवेदन में कोई गलती पाए जाने पर इसे रिजेक्ट कर दिया जाएगा। सही तरीके से फार्म भरते समय पर भेजने वाले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। परीक्षा में 12वीं पास के लेवल सवाल पूछे जाएंगे। परीक्षा के आयोजन हिंदी और अंग्रेजी भाषा में किया जाएगा। 

Comments

Translate »