करतारपुर कॉरिडोर के जरिए बड़ी साजिश रच रहा है पाकिस्तान:अजय साहनी

विशेषज्ञों का कहना है कि करतारपुर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान आतंकियों को इकट्ठा करना चाहता है।

करतारपुर कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान भारत के पंजाब और दूसरे राज्यों में खालिस्तान ‘अलगाववादियों’ को को फिर से मजबूत कर सक्रिय करना चाहता है। ख़ुफ़िया रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विशेषज्ञ ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा , ख़ुफ़िया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान ‘जत्था’ सिख धार्मिक समूहों की आड़ में खालिस्तान समर्थकों को फिर से सक्रिय करना चाहता है। कई बार अपनी कोशिशों में नाकाम होने के बाद भी पाकिस्तान विश्व स्तर पर सिख समुदाय को इस ‘पैशाचिक मिशन’ में शामिल करना चाहता है। ”

‘इंस्टिट्यूट फार कनफ्लिक्ट मैनेजमेंट’ के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अजय ने एएनआई को बताया, ” पाकिस्तान को सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं से कोई सहानुभूति नहीं है , पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर के जरिए अपने अजेंडे को चलाना चाहता है। वास्तव में पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर का इस्तेमाल कुछ अच्छा काम करने के लिए नहीं करेगा। पाकिस्तान इसका इस्तेमाल आतंकी लामबंदी के लिए करेगा। उनको उम्मीद है कि इस रास्ते के जरिए पाकिस्तान से काफी लोगों को भारत में भेजा जाएगा। भारत में आने के बाद वे यहां खालिस्तान समर्थकों और अलगाववादियों की भर्ती करेंगे। ”

साहनी ने आगे खुलासा किया कि पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी और ‘आईएसआई’ इस कॉरिडोर के जरिये दिल्ली के खिलाफ साज़िश रचने की कोशिश करेंगी।पाकिस्तान की वरीयता सूची में सिखों के कल्याण का मामला का मामला कभी नहीं रहा।

श्री साहनी ने कहा ,” करतारपुर कॉरिडोर पाकिस्तान की तरफ एक बड़ा अवसरवादी प्रयास है। इसका सिखों की भावनाओं और कल्याण से कोई लेना देना नहीं है। अगर आप पाकिस्तान में सिखों की स्थिति देखोगे तो ये बहुत भयानक है। जब कभी आप देखोगे पाकिस्तान में एक ,दो सिख की पाकिस्तानी चरमपंथियों द्वारा हत्या कर दी जाती है। उनके खिलाफ कोई करवाई नहीं होती और सिखों को कोई न्याय नहीं मिलता।”

इसी विषय पर बात करते हुए ,पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता राजकुमार ‘वेरका’ ने कहा ,पाकिस्तान सिखों की भावनाओं का इस्तेमाल भारत की नीतियों को तोड़ने के लिए कर रहा है। पाकिस्तान ‘करतारपुर कॉरिडोर’ का इस्तेमाल कर अनुचित लाभ लेने की कोशिश कर रहा है। यह भारत विरोधी गतिविधियां चलाने की कोशिश कर रहा है जो की बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। पंजाब के मुख्यमंत्री ने भी पाकिस्तान को चेतावनी कहा ,जो कोई भी ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करेगा उसे सख्त सजा दी जाएगी।”

Comments

Translate »