जम्मू कश्मीर : कुपवाड़ा के चकतारस में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा के चकतारस के कंडी इलाके में हुए एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया है। इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान जारी है।

यह पिछले 12 घंटे में उत्तरी कश्मीर में दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले सोमवार को सोपोर जिला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ था।

आईजी विजय कुमार ने दी जानकारी

जम्मू कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों को इलाके में दो संदिग्ध आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया। खुद को घिरता  हुआ देखकर आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने फायरिंग की। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी ढेर हो गए हैं।

पाकिस्तानी आतंकी ढेर

इससे पहले सोमवार को सोपोर में एक एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया था। जिसकी पहचान पाकिस्तान के लाहौर के रहने वाले तुफैल  के रूप में हुई थी। यह आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। मारे गए आतंकवादी के पास से एक एके राइफल 5 मैगज़ीन और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि सोपोर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया है। उसके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। आतंकवादी के साथ कुछ साथी आतंकी सुरक्षाबलों की घेराबंदी को चकमा देते हुए भाग निकले हैं। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षाबल इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं।

Comments

Translate »