Amazon इंडिया ने लॉन्च किया मिनी टीवी,अब आप मुफ्त देख सकेंगे अपने पसंदीदा वीडियो

विश्व के सबसे बड़े ऑनलाइन स्टोर अमेज़न ने अपने प्लेटफार्म पर दुनिया भर में पहली बार मिनी टीवी लॉन्च किया है ।अमेज़न का मिनी टीवी बिलकुल फ्री है और इसके लिए आपको अलग से एप डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा ।

वर्ल्ड के सबसे बड़े ऑनलाइन स्टोर अमेज़न डॉट इन ने अपने प्लेटफार्म पर शनिवार के दिन मिनी टीवी लॉन्च करने की घोषणा की है । यह मुफ्त विज्ञापन समर्थित सेवा है । यह अमेज़न टीवी शॉपिंग एप पर उपलब्ध है ।

मिनी टीवी ने फैशन ,ब्यूटी ,टेक न्यूज़ ,वेब सीरीज और कॉमेडी शो के पेशेवर रूप में कंटेंट बनाए हैं और क्यूरेट किया है।मिनी टीवी की सूचि में एलवीश यादव , प्रजाक्ता कोली ,स्वैगर शर्मा ,निशांत तंवर, आकाश गुप्ता, टीवीएफ ,पॉकेट एक्सेस और प्रमुख कॉमेडियन शामिल हैं ।

फैशन और सौंदर्य विशेज्ञों जैसे , मालविका सीतलानी ,प्रेरणा छाबड़ा ,जोविता जॉर्ज , शिवशक्ति और सेजल कुमार आदि दर्शको को अपने रुझानों और नए उत्पादों से अवगत कराएंगे ।  इसके अलावा खाने के शौक़ीन ,कुक विद निशा ,कविता किचन के अलावा ग्लोबल कंटेंट का आनद ले सकेंगे ।

ये भी पढ़ें,इंडियन एयरफोर्स करने वाली है दुनिया के सबसे खतरनाक हथियार ब्रह्मोस 2 का टेस्ट, जानिए इस से जुड़ी सभी बातें

अमेज़न ने इस में दो तरह के ऑफर दिए हैं । जोकि मिनी टीवी और प्राइम वीडियो हैं । मिनी टीवी बिलकुल मुफ्त है और इसके लिए अलग से एप डाउनलोड नहीं करनी पड़ेगी । जबकि अमेज़न प्राइम वीडियो में सब्स्क्रिप्शन की जरूरत पड़ेगी ।दर्शक इसको अपने स्मार्ट टीवी पर भी स्ट्रीम कर सकते हैं ।

फ़िलहाल,एंड्रॉयड मोबाइल पर मिनी टीवी का आनंद लिया जा सकता है । कुछ ही दिनों में मिनी टीवी को आईओएस और मोबाइल वेब पर भी लाया जाएगा ।

Comments

Translate »