Site icon www.4Pillar.news

अमिताभ बच्चन बने क्रिप्टो किंग, क्रिप्टोकरंसी से कमा डाले इतने करोड रुपए

अमिताभ बच्चन बने क्रिप्टो किंग, क्रिप्टोकरंसी से कमा डाले इतने करोड रुपए

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन क्रिप्टोकरंसी में भी निवेश करते हैं। बिग बी ने क्रिप्टोकरंसी के जरिए बेहिसाब मुनाफा कमाया है।

बजट 2022 की घोषणा के बाद क्रिप्टोकरंसी पर तरह-तरह के मेमे बन रहे हैं। हाल ही में केंद्रीय वित्त मंत्री ने बड़ी घोषणा की है। केंद्रीय वित्त मंत्री ने क्रिप्टोकरंसी से होने वाली कमाई पर 30 फ़ीसदी टैक्स देने की बात कही है। इससे पहले क्रिप्टोकरंसी से होने वाली कमाई पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगाया गया था।

बिग बी ने क्रिप्टो से कमाए करोड़ों रुपए

हम यहां वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा क्रिप्टोकरंसी पर लगाए गए टैक्स की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की बात कर रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि क्रिप्टोकरंसी से कमाई के मामले में अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के क्रिप्टो किंग साबित हुए हैं। इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार अमिताभ बच्चन ने अभिषेक के साथ सिंगापुर की एक कंपनी में 1.6 करोड रुपए का निवेश किया था।

बॉलीवुड के शहंशाह ने मेरिडियन टेक नाम की कंपनी में निवेश करके ढाई साल में करीबन 1.12 खरब का रिटर्न हासिल किया है।

बिग बी ने क्रिप्टोकरंसी में निवेश करके बेहिसाब पैसा कमाया है। हालांकि क्रिप्टोकरंसी से उनका यह मुख्य प्रॉफिट नहीं है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कई अन्य जगहों पर भी निवेश कर रखा है।

अमिताभ बच्चन को जस्ट डायल से भी 10.2 फ़ीसदी का रिटर्न मिला है। उन्होंने 4 महीने पहले इसमें 6.27 बिलियन रुपए का निवेश किया था। जो अब बढ़कर 70 बिलियन के आसपास हो गया है।

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने वर्ष 2013 में जस्ट डायल के 62794 से खरीदे थे। जिनसे उनको इतना मुनाफा हुआ है। वहीँ काम के मोर्चे की बात करें तो अमिताभ बच्चन बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं।

Exit mobile version