Site icon www.4Pillar.news

एयरफोर्स में भर्ती होना चाहते थे अमिताभ बच्चन, लंबी टांगों के कारण नहीं हुआ सिलेक्शन, कौन बनेगा करोड़पति शो में किया ये खुलासा

एयरफोर्स में भर्ती होना चाहते थे अमिताभ बच्चन, लंबी टांगों के कारण नहीं हुआ सिलेक्शन, कौन बनेगा करोड़पति शो में किया ये खुलासा

टीवी शो Kaun Banega Crorepati में Amitabh Bachchan ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वे भारतीय वायुसेना में भर्ती होना चाहते थे लेकिन लंबी टांगों के कारण अड़ंगा डल गया था।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में चौंकाने वाले खुलासे करते रहते हैं। अब उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति शो में अपने भारतीय वायुसेना में भर्ती होने के सपने के बारे में खुलासा किया है।

शो के होस्ट अमिताभ बच्चन से प्रतियोगी जितेंद्र कुमार ने पूछा ,” सर मैंने सुना है कि आपने भी एयरफोर्स में भर्ती होने के लिए एग्जाम दिया था ? इस पर अमिताभ बच्चन ने जवाब दिया। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने जितेंद्र कुमार से पूछा था कि क्या वे हमेशा से अकाउंटेंट बनना चाहते थे। बिग बी के इस सवाल का जवाब देते हुए जितेंद्र कुमार ने कहा,” नहीं सर, मेरा सपना भारतीय वायुसेना में भर्ती होने का था। इसके लिए मैंने कई बार एनडीए का एग्जाम भी दिया। लेकिन मेरा चयन नहीं हो पाया। सर, वैसे मैंने सुना है कि आप ने भी एयरफोर्स का एग्जाम दिया था ? क्या ये सच है ?”

बिग बी का अधूरा सपना

जितेंद्र कुमार के इस सवाल का जवाब देते हुए बिग बी ने कहा,” मेरी स्कूल की पढ़ाई पूरी होने के बाद मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मैं आगे क्या करूं ? मैं पहले अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता था। हमारे घर के पास इंडियन आर्मी के मेजर जनरल रहते थे। एक दिन वो हमारे घर आए और मेरे पिता जी से कहने लगे कि इसे सेना में क्यों नहीं भेज देते ,ये बड़ा अफसर बनेगा। मैं एयरफोर्स में भर्ती होना चाहता था। जब मैं एयरफोर्स का इंटरव्यू देने गया तो मेरी लंबी टांगों की वजह से मुझे रिजेक्ट कर दिया गया। ”

वर्क फ्रंट

बिग बी ने साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें पहचान प्राण के साथ रिलीज हुई जंजीर फिल्म से मिली थी। राजेश खन्ना के साथ 1971 में रिलीज हुई आनंद फिल्म में अमिताभ के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी। उसके बाद उन्होने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह अपने 54 साल के फ़िल्मी करियर में 200 से भी अधिक फ़िल्में कर चुके हैं।

Exit mobile version