अमिताभ बच्चन ने दिल्ली रकाबगंज गुरुद्वारा COVID19 केयर सुविधा में 2 करोड़ रूपये दान किए

रोहित शेट्टी के बाद अब अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के रकाबगंज कोविड-19 केयर फैसिलिटी के लिए 2 करोड रूपये दान किए हैं। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन हर रोज कोविड-19 सेंटर के आयोजकों को फोन कर सुविधाओं का जायजा लेते रहते हैं। इस बात की जानकारी दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक ट्वीट कर दी है।

कोरोना का कहर जारी

देश में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। देशभर में कोरोनावायरस के कारण अब तक 200000 से भी अधिक लोगों की जान जा चुकी है और अभी तीसरी लहर आने की भी आशंका जताई जा रही है। ऐसे में बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे तक की हस्तियां कोरोनावायरस की जंग में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद तो पिछले साल लगे लॉकडाउन से ही लोगों की मदद में लगे हुए हैं। उनके अलावा सलमान खान आमिर खान शाहरुख खान अक्षय कुमार सुशांत सिंह तापसी पन्नू प्रकाश राज सहित बहुत सारे सेलिब्रिटीज कोविड-19 मरीजों की मदद के लिए काम कर रहे हैं।

बिग बी ने दान किए 2 करोड़

अब बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रूपये की राशि दान की है। इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन रकाबगंज कोविड केयर सेंटर के मैनेजमेंट से हर रोज फोन कर सुविधाओं का जायजा लेते रहते है। इस बात का खुलासा दिल्ली गुरद्वारा सिख प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक ट्वीट कर किया।

SAD प्रवक्ता ने दी यह जानकारी

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने ट्वीट में लिखा,” सिख महान है। सिखों  की सेवा को सलाम। यह शब्द थे, अमिताभ बच्चन जी के जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड-19 सेंटर के लिए 2 करोड रुपए दान का योगदान किया। दिल्ली ऑक्सीजन के लिए जूझ रही है। अमिताभ जी ने करीब रोजाना मुझे फोन करके फैसिलिटी के बारे में जायजा लिया है।”

आपको बता दें, कोरोना मरीजों की मदद के लिए दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने हाथ बढ़ाया है। शीशगंज गुरुद्वारा साहब के बाद रकाबगंज पर काम चल रहा है । रकाबगंज गुरुद्वारा साहब में 300 बेड वाला कोविड-19 सेंटर शुरू किया गया है। यहां पर हर रोज वह सुविधा मुहैया कराई जा रही है जो किसी भी अन्य अस्पताल में नहीं मिल पा रही है।

ये भी पढ़ें,सलमान खान और दिशा पटानी की ‘राधे’ फिल्म का टाइटल ट्रैक सॉन्ग हुआ रिलीज,जबरदस्त अंदाज में दिखे भाईजान

बॉलीवुड के बिग बी से पहले रोहित शेट्टी ने भी कोविड केयर सेंटर को दान दिया है। आपको बता दें, अमिताभ बच्चन ने 2020 में भी कोरोना महामारी के दौरान लोगों को खाना देने का काम किया था। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा था कि वह दान करने के बखान करना उन्हें पसंद नहीं है । वहीं अमिताभ बच्चन के प्रोजेक्ट की बात करें तो वह जल्द ही ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ टीवी शो में नजर आने वाले हैं।  उनका यह शो 10 मई से शुरू हो रहा है ।

Comments

Translate »