हॉलीवुड फिल्म Avengers Endgame भारत में दोबारा हुई रिलीज

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के प्रशंसक खुशी मना रहे हैं। एवेंजर्स एंडगेम भारत में फिर से रिलीज हो गई है। फिल्म में ‘हल्क’ और स्पाइडर-मैन, फार फ्रॉम होम टीजर की विशेषता वाले नए फुटेज होंगे।

अमेरिका में रिलीज होने के एक हफ्ते बाद, मार्वल स्टूडियो इस सप्ताह के अंत में एवेंजर्स: एंडगेम को भारत में रिलीज कर रहा है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स फिल्म प्रशंसकों को ‘एमसीयू’ के कुछ प्रतिष्ठित क्षणो में मदद करने के लिए तैयार है। इसमें आयरन मैन और कैप्टन अमेरिका रीयूनियन, “आई लव यू 3000”, ‘कैप्टन अमेरिका बनाम कैप्टन अमेरिका’, ‘फैट थोर’, प्रोफेसर हल्क, ब्लैक विडो अपने एवेंजर्स परिवार के लिए खुद को बलिदान करते हुए, ‘थानोस’ और टोनी को खत्म करने के लिए एक साथ आने वाले सभी एवेंजर्स स्टार्क ने घोषणा की कि वह ‘आयरन मैन हैं।

मार्वल स्टूडियो कुछ नए फुटेज के साथ एवेंजर्स: एंडगेम को फिर से जारी कर रहे हैं। नए फुटेज में एवेंजर्स: एंडगेम के निदेशक एंथनी रुसो, स्पाइडर-मैन ,’फार फ्रॉम होम’ और ‘मार्क रफ्फालो’ के द हल्क की विशेषता वाला एक अधूरा हटाए गए दृश्य का परिचय शामिल है। जबकि यह सब एवेंजर्स: एंडगेम प्रशंसकों के लिए बहुत अच्छी खबर है, इस बात की कोई अनदेखी नहीं है कि दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘अवतार’ को पार करते हुए फिल्म पर सभी की निगाह टिकी हुई हैं।

एवेंजर्स: एंडगेम री-रिलीज़ का उद्देश्य अवतार को अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म के रूप में देखना है। जबकि प्रशंसक उम्मीद कर रहे थे कि फिल्म पिछले सप्ताहांत के रिकॉर्ड की बराबर के करीब पहुंच जाएगी, क्योंकि एवेंजर्स एंडगेम अमेरिका में फिर से जारी किया गया, यह फिल्म हिट होने में विफल रही। पिछले सप्ताहांत में, वैराइटी ने बताया कि फिल्म ने फिर से रिलीज के माध्यम से 5.5 मिलियन कमाए। लेकिन एवेंजर्स एंडगेम फिल्म अवतार के रिकॉर्ड से यह 26 मिलियन डॉलर कम था। एवेंजर्स एंडगेम ने दुनिया भर में 2.76 बिलियन डॉलर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का अनुमान लगाया था जबकि अवतार ने 2.78 बिलियन डॉलर का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

Comments

Translate »