गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अमिताभ बच्चन का ट्वीट हुआ वायरल

गुरु पूर्णिमा के दिन गुरुओं की पूजा की जाती है। ग्रंथों के अनुसार इस दिन महाभारत के रचयिता वेद व्यास का जन्म हुआ था।

गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) के दिन गुरुओं की पूजा की जाती है ,वहीं अब इसने आधुनिक रूप भी अख्तियार कर लिया है। अब मोबाइल पर शार्ट मैसेज सर्विस (एसएमएस) या व्हाट्सएप के जरिए इस त्योहार की बधाई के संदेश भेजे जा रहे है। यही नहीं अब लोग फेसबुक ,व्हाट्सएप और ट्विटर पर ‘स्टेटस’ में गुरु पूर्णिमा से जुड़ी चीजें लगाते हैं।

आज गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने भी एक ट्वीट किया है जो खूब वायरल हो रहा है। अमिताभ बच्चन ने लिखा ,” जब आप हमारी शंका दूर करते हो तो शंकर। जब आप हमारा मोह दूर करते हो तो ‘मोहन।’जब आप हमारा विष दूर करते हो तो ,विष्णु। जब आप हमारा भर्म दूर करते हो तो ब्रह्मा। जब आप हमारी दुर्गति दूर करते हो तो ,दुर्गा और जब आप हमारा गरूर दूर करते हो तो ‘गुरूजी’ लगते हैं। ”


इस तरह बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने एक शानदार ट्वीट के जरिए गुरु और गुरु पूर्णिमा की परिभाषा दी। बिग-बी के इस ट्वीट ने सबका दिल जीत लिया। वैसे भी भारत में अब गुरु पूर्णिमा को काफी जोरशोर के साथ मनाया जाने लगा है। इस अवसर पर हर कोई अपने गुरु को अपने तरीके से सम्मान देता है।

Comments

Translate »