अर्जुन अवार्डी मनु भाकर को हथियारों के साथ IGI एयर पोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया

0
अर्जुन अवार्डी मनु भाकर को हथियारों के साथ IGI एयर पोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया
फोटोः मनु भाकर

अर्जुन अवार्डी मनु भाकर को हथियारों के साथ IGI एयर पोर्ट पर एयर इंडिया की फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गयाभारतीय ओलंपियन शूटर मनु भाकर को आइजीआइ एयर पोर्ट पर हथियारों के साथ एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार होने से रोका गया । केंद्रीय मंत्री हरदीप पूरी और किरेन रिजिजू के हस्तक्षेप के बाद इजाजत मिली ।

भारत की मशहूर निशानेबाज मनु भाकर को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की फ्लाइट में चढ़ने से रोका गया । वह मध्य प्रदेश शूटिंग अकादमी में प्रशिक्षण के लिए अपने हथियार ले जा रही थी । अधिकारीयों ने मनु भाकर को बंदूकों और कारतूसों के साथ फ्लाइट में सवार होने से रोका । इंटरनेशनल शूटर के एक ट्वीट के अनुसार, साथ हथियार ले जाने के लिए उन्होंने डीजीसीए से अनुमति ले रखी थी । जिसके बावजूद उनसे जहाज में हथियारों के सवार होने की एवज में 10 हजार रूपये रिश्वत मांगी गई ।

एशिया की नंबर एक और वर्ल्ड की नंबर दो शूटर मनु भाकर ने शुक्रवार शाम को ट्विटर पर लिखा ,” मुझे आइजीआइ दिल्ली एयर पोर्ट पर फ्लाइट संख्या A 1 437 में सवार होने की इजाजत नहीं दी जा रही है । मुझसे 10200 रूपये की मांग की जा रही है । जबकि मेरे पास वैध कागजात और DGCA  की परमिशन है । एयर इंडिया के प्रभारी मनोज गुप्ता और अन्य कर्मचारी मुझे अपमानित कर रहे हैं । क्योंकि मेरे पास दो बंदूकें और कारतूस हैं । किरेन रिजिजू और हरदीप पूरी सर मैं प्रतीक्षा कर रही हूँ ।”

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के हस्तक्षेप के बाद आखिकार मनु भाकर को फ्लाइट में सवार होने की इजाजत मिली । मनु भाकर ने इस मदद के लिए किरेन रिजिजू का धन्यवाद किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here