भारतीय क्रिकेट टीम के आर्मी कैप पहनने पर पाकिस्तान ने जताया ऐतराज

टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर पाकिस्तान का ऐतराज

पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को रांची में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेलते हुए आर्मी कैप पहनी।

भारतीय टीम का नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं।
पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने तीसरे एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय मैच के दौरान सेना की टोपी पहन कर खेल का राजनीतिकरण करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के ख़िलाफ़ करवाई करने को कहा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को घोसना की थी कि भारतीय टीम रांची में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपने तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान आर्मी की टोपी पहनेगी। ये पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति श्रद्धांजलि होगी।

बीसीसीआई ने यह भी कहा,हर साल किसी भी एकदिवसीय मैच के दौरान,भारतीय क्रिकेट टीम सशस्त्र बलों के सम्मान के रूप में सेना की टोपियां पहना करेगी। पाकिस्तान के मंत्री फ़वाद चौधरी ने शुक्रवार देर शाम को ट्वीट करते हुए कहा,”यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है। कैप पहनकर भारतीय टीम ने सज्जन खेल का राजनीतिकरण कर दिया है।”


मंत्री फ़वाद ने पाकिस्तानी क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से अनुरोध किया है वह भारत के ख़िलाफ़ खेल की विश्व नियामक संस्था आईसीसी के साथ औपचारिक विरोध करे।

फ़वाद चौधरी ने कहा,अगर भारतीय टीम आर्मी कैप पहनना बंद नहीं करती तो पाकिस्तान की टीम को भी काली पट्टी बांधकर विरोध करना चाहिए।पाकिस्तानी पत्रकारों ने भी फवाद चौधरी के सुर में सुर मिलाते हुए विरोध करने की बात कही।

पत्रकार तोहिद ने ट्वीट करते हुए कहा,”विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान खिलाडियों में युद्ध का उन्माद देखकर दुःखी हूँ।”

Comments

Translate »