फर्जी तरीके से सेना में भर्ती होने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे

1
सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवने ने कहा कि फर्जी तरीके से सेना में भर्ती होने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी
जनरल एमएम नरवणे

थल सेना प्रमुख जर्नल मनोज मुकुंद नरवने ने कहा कि ऐसी किसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस मामले पर सीबीआई की जांच की जाएगी, उन सभी लोगों को सामने लाया जाएगा जो गलत तरीके से सेना में भर्ती हुए हैं।

भारतीय सेना में भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए थल सेना प्रमुख जर्नल मोजो मनोज मुकुंद नरवने ने मंगलवार के दिन न्यूज़ एजेंसी एनआईसी कहा कि आर्मी में भर्ती होने के लिए गलत तरीके अपनाने वालों के प्रति बिल्कुल भी नरमी नहीं बरती जाएगी । ऐसा करने वालों को सजा मिलेगी।

आर्मी चीफ ने बताया कि हमें कुछ उदाहरण मिले हैं। जिसमें सैनिकों की भर्ती के दौरान प्रश्नपत्र लीक किए गए थे और पता चला है कि अधिकारी क्रेडिट के एसएसबी के कर्मचारियों के बीच मिलीभगत थी।

जनरल नरवणे ने कहा कि सेना में भ्रष्टाचार के मामले का खुलासा खुद हमारी आंतरिक जांच में हुआ है। फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हमें किसी तरह की जानकारी मिली थी है कि सेना में सर्विस कर रहे कोई भी व्यक्ति ने अनुचित तरीके से आर्मी ज्वाइन की है। या अनुचित तरीके से सिलेक्शन हुआ है ,तो उसकी सेवाओं को कभी भी समाप्त किया जा सकता है। चाहे उसने फौज में 20 साल की सेवा ही क्यों ना दी हो।

एमएमए नरवणे ने  कहा कि जब यह केस सामने आए हैं तब हमें पता चला कि इसमें दूसरे लोग भी शामिल हैं। इस केस की पूरी तरह जांच हो इसके लिए कई बैंकों से किए गए लेनदेन के रिकॉर्ड देखने की जरूरत है। हमारे पास इस तरह की इन्वेस्टीगेशन करने का अधिकार नहीं है। इसलिए हमने यह मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो को देने का फैसला किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here