प्रशांत भूषण ने लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के पुलिस रिमांड पर कार्टून शेयर कर उठाए सवाल

0
प्रशांत भूषण ने लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के पुलिस रिमांड पर कार्टून शेयर कर उठाया सवाल
प्रशांत भूषण के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

3 अक्टूबर 2021 को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी। हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। जिस पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने एक कार्टून शेयर करते हुए सवाल उठाए है।

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं देशभर के किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन विवादास्पद कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं । जबकि सरकार कृषि कानूनों को वापस ना लेकर किसानों को इन कानूनों के फायदे समझा रही है। हालांकि किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच किसान बिल को लेकर 11 दौर की वार्ता हो चुकी है। लेकिन सभी दौर की बातचीत बेनतीजा रही।

लखीमपुर खीरी हिंसा का आरोपी पुलिस रिमांड पर

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान 3 अक्टूबर को रविवार के दिन उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू भैया ने उस समय पीछे से थार जीप चढ़ाकर कुचल दिया जब वह सड़क पर चल रहे थे। इस घटना में 4 किसानों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई और वहां एक पत्रकार सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी । सुप्रीम कोर्ट के दखल और विपक्षी पार्टियों के दबाव के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री मिश्रा के बेटे को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इसी को लेकर वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने यूपी सरकार और यूपी पुलिस पर सवाल उठाए हैं।

रफाल डील क्लीन चिट मामला,वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण का चौंकाने वाला खुलासा

दरअसल, प्रशांत भूषण ने टाइम्स ऑफ इंडिया का एक कार्टून को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। जिसमें रिमांड पर लिए गए आम नागरिकों के साथ पुलिस कैसा व्यवहार करती है और वीवीआईपी लोगों को हिरासत में लेने के बाद उनके साथ आप साथ कैसा व्यवहार करती है,दिखाया गया है। प्रशांत भूषण द्वारा शेयर किए गए टीओआई के इस कार्टून में एक पुलिस अधिकारी सामने बैठे एक आदमी को एक प्लेकार्ड दिखा रहा है। जिस पर लिखा हुआ है ‘फुल कोर्स मील।’ चित्र में दर्शाया गया है कि आप चिंता मत करें, कानून अपना काम कर रहा है। डाइनिंग टेबल पर बैठे हुए पुलिसकर्मी के सामने के शख्स के टेबल पर लजीज व्यंजन दिखाई दे रहे हैं।

प्रशांत भूषण ने RSS से लद्दाख में चीन सीमा पर अपनी वीरता दिखाने के लिए कहा,मिला ये जवाब

प्रशांत भूषण ने इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा,”उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मोनू भैया को इस तरह ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। ” इस तरह प्रशांत भूषण ने यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here