हरियाणा के जींद में तकनीकी खराबी के कारण सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, 5 लोग थे सवार

सेना के हेलीकॉप्टर ALH Dhruv ने तकनीकी खराबी के कारण हरियाणा के जींद में इमरजेंसी लैंडिंग की। हेलीकॉप्टर भटिंडा से दिल्ली के लिए जा रहा था। हेलीकॉप्टर की मरम्मत कर दी गई है और यह वापस बठिंडा के लिए रवाना कर दिया गया है। हेलीकॉप्टर शाम 5:30 बजे वापस में ठंडा पहुंचा। इस बात की जानकारी भारतीय सेना के अधिकारी ने दी है।

हरियाणा के जींद जिला में सेना के हेलीकॉप्टर की गेहूं के खेत में आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी है। हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के बाद समय रहते पायलट ने हेलीकॉप्टर खेत में लैंड करा दिया। एएलएच ध्रुव में सेना के 4 जवान सवार थे। हेलीकॉप्टर में सवार पायलट के साथ चारों जवान सुरक्षित हैं। अचानक खेत में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग को देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए थे ।

मौके पर पहुंची पुलिस

एएलएच ध्रुव की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सेना के तकनीकी यूनिट को मौके पर बुलाया गया है। पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह ने कहा,” सेना के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग खेतों में हुई है। उसमें सवार जवान सुरक्षित हैं। किसी भी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।”

ALH Dhruv AI 1123

पुलिस अधिकारी ने बताया,” सेना का ALH Dhruv AI 1123 हेलीकॉप्टर पंजाब के भटिंडा से दिल्ली जा रहा था। इसी दौरान उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई। जिसके चलते हेलीकॉप्टर के पायलट ने उसे गांव जजनवाला निवासी जबर सिंह के खेत में सुरक्षित लैंड किया।” उन्होंने बताया कि किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी सुरक्षित हैं।  उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही सदर थाना नरवाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

गेहूं के खेत में हेलीकॉप्टर के उतरने की सूचना मिलने पर आसपास के लोगों का हजूम उमड़ पड़ा। काफी युवाओं ने हेलीकॉप्टर के साथ सेल्फी भी ली। मरम्मत के बाद हेलीकॉप्टर वापस भटिंडा पहुंच गया है।

Comments

Translate »