पंजाब में अरविंद केजरीवाल का ऐलान, अगर सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त और पुराने बिजली बिल होंगे माफ़ 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘AAP’ पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब में कंई बड़े ऐलान किए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

पंजाब विधानसभा की तैयारियों में जुटे दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘AAP’ के मुखिया अरविंद केजरीवाल मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंचे। प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने पंजाब में भी दिल्ली की तरहं काम करने का वादा किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी।

बिजली पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुरे देश में लगभग सबसे ज्यादा महंगी बिजली पंजाब में मिलती है। पंजाब अपनी बिजली बनता है और जितनी बिजली पंजाब को चाहिए उससे ज्यादा बनता है। इसके बावजूद भी पंजाब में बिजली इतनी महंगी है।

उन्होंने आगे कहा कि हम दिल्ली में बिलकुल बिजली नहीं बनाते हैं । सारी बिजली खरीदते है इसके बावजूद भी दिल्ली में बिजली इतने सस्ती है। पंजाब में बिजली कंपनियों में सरकारी सत्ता की सांठगांठ है। इस सांठगांठ को खत्म करके बिजली को सस्ती दरों पर उपलब्ध करना है।

केजरीवाल ने पंजाब में किए तीन वादे

  1. अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि पंजाब में उनकी सरकार बनते ही प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त प्रदान की जायगी।
  2. पुराने बिजली बिलों को माफ़ किया जायेगा।
  3. पंजाब में 24 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी, पंजाब में सरप्लस बिजली के होते हुए भी जो कट लगते है उन्हें खत्म कर दिया जायेगा।

300 यूनिट मुफ्त बिजली का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने ये स्पष्ट किया है कि केवल 300 यूनिट तक ही बिजली का बिल माफ़ किया जायेगा और अगर 300 यूनिट से ऊपर 1 भी यूनिट का इस्तेमाल किया गया तो दिल्ली की तरहं ही पूरा बिजली का बिल देना पड़ेगा।

Comments

Translate »