Video: अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को खुले में डिबेट करने की फिर दी चुनौती

केजरीवाल की अमित शाह को चुनौती

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा ,” कल मैंने कहा था कि दोनों पार्टियों के मैनिफेस्टो तो आ चुके हैं। दिल्ली की जनता बातचीत करना चाहती है। प्रश्न पूछना चाहती है दोनों पार्टियों के सीएम कैंडिडेट से, तो भारतीय जनता पार्टी अपना सीएम कैंडिडेट डिक्लेयर करे।”

उन्होंने कहा ,”मैं बहस करने के लिए तैयार हूं हर मुद्दे पर बहस करने के लिए तैयार हूं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री कैंडिडेट डिक्लेयर  नहीं किया। इससे साफ जाहिर है कि वो जनता के सामने अपना चेहरा नहीं लाना चाहती है। उनके पास कोई चेहरा ही नहीं है, दिल्ली के सीएम के लिए। ये बड़े दुख की बात है कि जन तंत्र के अंदर जनता का अधिकार होता है, यह तय करने का कि कौन सीएम बनेगा और कौन सीएम नहीं बनेगा ? जहां भी मैं जा रहा हूं जनता  कह रही है कि आप का एक एक वोट सीधे मेरे पास आएगा।”

केजरीवाल बोले,”जनता जो वोट दे रही है । दिल्ली की जनता जो भी वोट दे रही है, वह कैंडिडेट को नहीं दे रही है। वो अरविंद केजरीवाल को सीएम बनाने के लिए वोट दे रही है। कैंडिडेट बीच में जो भी हो,लेकिन दिल्ली की जनता जानना चाहती है कि जो वोट बीजेपी को दे रही है, वो किसके पास जाएगा? बीजेपी सीएम कैंडिडेट नही बना रही है।इसका मतलब वो वोट गड्ढे में जायेगा। वो वोट किसी को नही पता कहां जाएगा। वो वोट बेकार हो जायेगा। बीजेपी को पड़ा हुआ एक एक वोट बेकार हो जाएगा। उस वोट के बारे में किसी को नही पता कहां जाएगा।”

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गृहमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा ,” अमित शाह जी का ये कहना है कि वोट मेरे को दो और मैं सीएम बनाऊंगा। तो आपने अगर किसी ऐरे गैरे नथु खैरे को बना दिया सीएम तो,किसी अनपढ़ आदमी को बना दिया तो दिल्ली की जनता के साथ धोखा हो जाएगा।ऐसे कैसे आपको ब्लेंक चेक लिख कर दे दे। दिल्ली की जनता कोई बेवकूफ़ थोड़ी है ? लेकिन फिर भी अमित शाह जी कह रहे हैं कि मैं सीएम बनाऊंगा ।”

केजरीवाल ने कहा ,” मैं अमित शाह जी को आमंत्रित करता हूं डिबेट करने के लिए।अमित शाह जी आएं, मैं उनसे हर मुद्दे पर डिबेट करने के लिए तैयार हूं।दिल्ली की जनता से जुड़ी हुई हर चीज पर डिबेट होगा। जो वो कहेंगे उसके ऊपर डिबेट होगा। अमित शाह जी आकर बताएं , दिल्ली की जनता के पास बहुत सारे सवाल हैं।”

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा,” दिल्ली की जनता जानना चाहती है।आप कह रहे हो हमने 370 किया, राम मंदिर किया। इसलिए वोट हमको दो। उसके लिए तो आपको वोट दे दिया केंद्र सरकार के अंदर अब दिल्ली के लिए आपने क्या किया? ये बताओ ना? पिछले 5 साल में आप लोगों ने दिल्ली के लिए क्या किया ये बताओ ना? ये बताओ दिल्ली के चुनाव में आपको वोट क्यों दें? दिल्ली के लोग जानना चाहते हैं कि आप लोगों को फ्री सुविधायें देने के खिलाफ क्यों हो? आप इनको बंद करना क्यों चाहते हो? ”

आप शाहीन बाग़ की वो सड़क खुलवाना क्यों नहीं चाहते ? लोग जानना चाहते हैं कि आप ने केवल और केवल सत्ता हथियाने के लिए वहां के लोगों का जीना हराम किया हुआ है। आप जानबूझकर वो सडक खुलवाना नही चाहते , क्योंकि आपको दिल्ली की सत्ता को हथियाना है। मेरे जैसे छोटे से आदमी को हराने के लिए आपने इतने सारे धुरंधर इतनी सारी पार्टियां क्यो इकट्ठा कर ली ? 200 एमपी,10 मुख्यमंत्री और 70 मंत्री। इतने सारे लोग अपने क्यों इकट्ठा कर लिए एक छोटे से आदमी को हराने के लिए? ”

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह से सवाल करते हुए कहा,” आप ये बताइए की दिल्ली का ये बेटा आतंकवादी कैसे है? नगर निगम में आपने 15 साल में क्या काम किया? दिल्ली की जनता के मन में बहुत सारे प्रश्न हैं। दिल्ली की जनता सारे प्रश्न जानना चाहती है। खुले मैदान में डिबेट हो। एक एंकर आपका एक एंकर हमारा और सामने दिल्ली की जनता ,खुले मन से डिबेट होना चाहिए। बहस अच्छी चीज होती है जन तंत्र के अंदर। खुली बहस हो तो अच्छा है,और अब ये मत कहिए की हमारा कोई कार्यकर्ता केजरीवाल के साथ डिबेट करने के लिए तैयार है। ये तो एक तरह से मैदान छोड़कर भागने वाली बात है।”

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8943 posts and counting. See all posts by 4pillar

One thought on “Video: अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को खुले में डिबेट करने की फिर दी चुनौती

  • Pingback: Video: ललिता से ललित साल्वे बने पुलिस कांस्टेबल ने महिला से रचाई शादी · www.4Pillar.news

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री