विराट कोहली ने न्यूज़ीलैंड साथ होने वाले मैच के बारे में किया खुलासा

कल मंगलवार के दिन मैनचेस्टर में में भारत और न्यूज़ीलैंड‌ के बीच खेले जाने वाले मैच का करोड़ों क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैच से एक दिन पहले नेट प्रैक्टिस के बाद कप्तान विराट कोहली ने कई अहम विषयों पर प्रकाश डाला है। आइए जानते है विराट ने क्या खुलासा किया।

टॉस के महत्व पर विराट कोहली ने एएनआई को कहा ,” यहां महत्वपूर्ण बात दबाव से निपटना है। अनुमान लगाया जा सकता है कि दबाव बहुत ही ज्यादा होगा। लेकिन हम टॉस को लेकर चिंतित नहीं हैं। जो टीम अपनी गणना में बहादुर होगी उसके जीतने के आसार ज्यादा होंगे। हमने कई मैचों में इसका इस्तेमाल किया है। बात यह है की जो भी टीम दबाव झेलने में कामयाब होगी उसके जीतने के आसार ज्यादा हैं।”

फिटनेस को लेकर उन्होंने कहा, ” इस बार फॉर्मेट अलग है। हमने अपना पहला लक्ष्य हासिल कर लिया है और अब हम बाकी मैचों पर ध्यान लगा सकते हैं। निश्चित ही खिलाडियों की बॉडी ज्यादा तरोताजा नहीं है लेकिन हम पूरी तरह से प्रेरित हैं। हम जीपीएस ट्रैकर के साथ खेल रहे हैं और यह हमें जानने और समझने में मदद करता है कि हमें कितने आराम की जरूरत है।

न्यूज़ीलैंड‌ टीम India vs New Zealand के बारे में विराट कोहली ने कहा ,” न्यूज़ीलैंड‌ की टीम हमेशा संतुलित रही है। उनकी टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें उनके खिलाफ अनुशासित रहना होगा। गेंदबाजों पर अभी फैसला होना बाकी है ,पांच गेंदबाजों या 6 गेंदबाजों के साथ उतरना है। ”

विराट ने एएनआई को बताया ,” केएल राहुल बतौर ओपनर की भूमिका में ज्यादा सहज दिखाई पड़ रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ राहुल काफी सहज और विश्वसनीय दिखाई पड़े।मेरे हिसाब से सेमीफाइनल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिलेगा। “

Comments

Translate »