Site icon www.4Pillar.news

आज ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, समन को बताया अवैध

आज ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, समन को बताया अवैध

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस बार भी ईडी के समन को अवैध और राजनीती से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा कि मैंने पूरी जिंदगी ईमानदारी से जी है और मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

दिल्ली आबकारी नीति मामले में  सीएम अरविंद केजरीवाल आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होंगे। उन्होंने पिछली बार की तरह इस बार भी ईडी के समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया है। कहा-ईडी को अपना समन वापस लेना चाहिए। केजरीवाल ने कहा,मैंने पूरी जिंदगी ईमानदारी से जी है और मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है। बता दे, आज 21 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की शराब नीति में में पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया था। ‘एक करोड़ का एक किलो घी’ कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर साधा निशाना

केजरीवाल का ED को जवाब

आज गुरुवार को ईडी के नोटिस का जवाब देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा,” एजेंसी तरफ से भेजा गया यह समन भी पिछले समन की तरह अवैध है। ईडी को अपने इस समन को वापस लेना चाहिए। क्योंकि यह राजनीती से प्रेरित है। मैंने अपनी पूरी जिंदगी को ईमानदारी के साथ जीया है और मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है। ”  महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने किया गिरफ्तार

पहले भी समन को बताया था अवैध

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को इसी साल 2 नवंबर को समन जारी किया था। उस समय अरविंद केजरीवाल ने ईडी के समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया था। इसके साथ ही उन्होंने ईडी के सामने पेश न होने का कारण पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों में व्यस्त होना, कारण बताया था। यह दूसरी बार है जब केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय के समन को अवैध बताया है।

मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में बंद हैं

बता दें, दिल्ली की शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इसी साल फरवरी महीने में गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद AAP नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को अक्टूबर महीने में ईडी ने गिरफ्तार किया था। फिलहाल, दोनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Exit mobile version