Site icon www.4Pillar.news

अरविंद केजरीवाल ने ED के 8वे समन को बताया गैरक़ानूनी, लेकिन 12 मार्च के बाद जवाब देने के लिए हुए तैयार

अरविंद केजरीवाल ने ED के 8वे समन को बताया गैरक़ानूनी, लेकिन 12 मार्च के बाद जवाब देने के लिए हुए तैयार

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ED के आठवें समन पर भी पेश नहीं हुए। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने समन को अवैध बताया है लेकिन वह 12 मार्च के बाद पेश जवाब देने के लिए तैयार हो गए हैं।

दिल्ली की शराब नीति के कथित घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आठवें समन पर भी सीएम केजरीवाल आज पेश नहीं होंगे। उन्होंने आठवीं बार भी समन को गैरकानूनी बताया है। लेकिन वे फिर भी जवाब देने के लिए तैयार हैं। अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जवाब देने की बात कही है।

ED के आठवें समन पर भी पेश नहीं हुए केजरीवाल

ईडी के आठवें समन को भी अरविंद केजरीवाल ने नजरअंदाज कर दिया है। इससे पहले ईडी ने समन भेज केजरीवाल को 22 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था। सातवीं बार भी केजरीवाल ने ईडी के समन को गैरकानूनी करार दिया था। आम आदमी पार्टी ने कहा था कि  हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसे हम छोड़ेंगे नहीं।

समन को गैरकानूनी बताया

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ईडी के समन पर पेश नहीं होंगे। पार्टी ने समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया था। AAP ने कहा था कि यह मामला अदालत में है और ईडी को बार-बार समन भेजने की बजाये कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें,धन शोधन मामले में ईडी ने झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल से जुड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया गिरफ्तार

मामला अदालत में है

बता दें, बार बार समन को गैरकानूनी बताते हुए ईडी के सामने पेश न होने पर प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। ईडी की शिकायत पर अदालत ने केजरीवाल को शारीरिक तौर पर कोर्ट में पेश होने से राहत दी थी। केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे। अरविंद केजरीवाल के वकील श्री मित्तल ने अदालत को बताया था कि इस समय केजरीवाल बजट सत्र की तैयारी में व्यस्त हैं। वह मार्च महीने में पेश हो जाएंगे। केजरीवाल की दलील पर कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 16 मार्च तय की है।

Exit mobile version