Antilia Case : मनसुख हिरेन मर्डर केस में ATS टीम ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

0
Antilia Case : मनसुख हिरेन मर्डर केस में ATS टीम ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार
फोटोः मनसुख हिरेन

कारोबारी मनसुख हिरेन हत्या मामले में महाराष्ट्र की एटीएस टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार के लोगों को आज दोपहर बाद ठाणे की अदालत में पेश किया जाएगा । इस बीच कल एटीएस ने कोर्ट से सचिन वाजे की जरूरी

एंटीलिया केस से जुड़े हैं तार

मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में एक बुकी और एक पूर्व पूर्व पुलिसकर्मी को मुंबई की एटीएस टीम ने पकड़ा है । पकड़े गए लोगों की पहचान नरेश धरे उम्र 31 साल काम बुकी का है । जबकि दूसरा आरोपी विनायक शिंदे है । जो मुंबई पुलिस का एक पूर्व सिपाही रह चुका है। विनायक शिंदे की उम्र 55 साल है । विनायक शिंदे लखन भैया एनकाउंटर केस में दोषी है और पेरोल पर बाहर है ।

इससे पहले एंटीलिया मामले में वकील केएच गिरी कल शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के मुंबई स्थित ऑफिस में अपना बयान रिकॉर्ड करवाने के लिए पहुंचे थे । यह वही वकील है जिनके जरिए कारोबारी मनसुख ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री गृह मंत्री के अलावा ठाणे और मुंबई पुलिस कमिश्नर से शिकायत की थी कि कुछ पुलिसकर्मी और मीडिया कर्मी उन्हें परेशान कर रहे है ।

मनसुख हिरेन हत्याकांड

शिकायत करने के बाद मनसुख हिरेन का शव ठाणे के एक नाले में डूबा हुआ मिला । शुरुआती जांच में यह माना गया था कि हिरेन ने आत्महत्या की है । लेकिन उनके मुंह से मिले 5 रूमालों के बाद अब यह माना जा रहा है कि उनकी कथित तौर पर हत्या की गई है ।

मुकेश अंबानी की बहू मंजिला इमारत एंटीलिया के पास जिस कार में विस्फोटक सामग्री मिली थी । वह मनसुख हिरेन की कार बताई जा रही है । सूत्रों का दावा है कि गिरफ्तार पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने ही मनसुख को वकील गिरी के बारे में सुझाया था । लेकिन मीडिया पुलिसकर्मियों के बारे में शिकायत दर्ज कराने के कुछ दिन बाद ही मनसुख हिरेन की मौत हो गई । जिसके कारण मामला और गंभीर बन गया । सचिन वाजे मुकेश अंबानी के घर के नजदीक पाई गई कार मामले में मुख्य आरोपी है और एनआईए द्वारा पिछले दिनों उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here