Site icon www.4Pillar.news

Happy Birthday Prabhas: बाहुबली फिल्म के बाद प्रभास को छह हजार लड़कियों ने किया था प्रपोज, चाचा की जिद के कारण बने हीरो

Happy Birthday Prabhas: बाहुबली फिल्म के बाद प्रभास को छह हजार लड़कियों ने किया था प्रपोज, चाचा की जिद के कारण बने हीरो

Prabhas Birthday: बाहुबली फेम प्रभास आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं। पैन इंडिया फिल्मों का चलन प्रभास ने ही शुरू किया था। बाहुबली के बाद उनको 6 हजार लड़कियों ने शादी के लिए प्रपोज किया था। प्रभास फ़िल्मी दुनिया में नहीं आना चाहते थे। वह चाचा की एक जिद के कारण हीरो बने थे।

साउथ के सुपर स्टार प्रभास आज की तारीख में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। प्रभास का डंका साउथ से लेकर नार्थ तक बज रहा है। साउथ सिनेमा के अलावा प्रभास ने बॉलीवुड में भी ख़ास पहचान बना रखी है। उनके अभिनय को हर कोई पसंद करता है। प्रभास अपने करियर में बाहुबली जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में बना चुके हैं। प्रभास ने ही पैन इंडिया का ट्रेंड शुरू किया था। आज अभिनेता अपना 44 वां जन्म दिन मना रहे हैं। आइये जानते हैं प्रभास के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

फिल्मों में नहीं आना चाहते थे प्रभास

23 अक्टूबर 1979 को मद्रास में जन्में प्रभास का पूरा नाम उप्पलापती वेंकट सूर्यनारायण प्रभास राजू है। उनके पिता का नाम उप्पलापती सूर्यनारायण है। उप्पलापती सूर्यनारायण साउथ के मशहूर फिल्म निर्माता हैं। हालांकि, प्रभास का बैकग्राउंड फ़िल्मी है लेकिन वह कभी भी फ़िल्मी दुनिया में नहीं आना चाहते थे। प्रभास शुरू से ही खाने-पीने के शौक़ीन हैं। वह होटल बिजनेस करना चाहते थे। लेकिन उनके घर वाले चाहते थे कि प्रभास फिल्मों में काम करें।

प्रभास की पहली फिल्म

प्रभास के चाचा एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। जिसकी कहानी प्रभास से मिलती-जुलती थी। चाचा चाहते थे कि प्रभास इस फिल्म में बतौर अभिनेता काम करे। लेकिन प्रभास ने मना कर दिया। आखिरकार घरवालों के दबाव में आकर प्रभास ने इस फिल्म में काम करने के लिए हां कर दी। हालांकि प्रभास की पहली फिल्म कुछ खास नहीं चली। इसके बाद उन्होंने 2004 में रिलीज हुई साउथ मूवी वर्षम में काम किया। इस फिल्म के जरिए प्रभास को सिनेमा जगत में पहचान मिली। इसके बाद अभिनेता ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

बाहुबली फिल्म हिट हुई

अभिनेता प्रभास के करियर की 18 वीं फिल्म बाहुबली थी। बाहुबली से पैन इंडिया स्टार बनने के बाद प्रभास की फैन फॉलोइंग बढ़ी। इस फिल्म के रिलीज के बाद उन्हें 6 हजार लड़कियों ने शादी के लिए प्रपोज किया। लेकिन उनके परिवार वालों ने प्रभास का रिश्ता कहीं और तय कर दिया।

Exit mobile version