BANvPAK : बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 9 रन से हराया

CWC 2022 : बांग्लादेश की महिला टीम ने ICC वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है। बांग्लादेश की टीम ने महिला वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 9 रन से हरा दिया है।

हैमिलटन के सेडन पार्क में बांग्लादेश की महिला टीम ने इतिहास रच दिया है। महिला विश्व कप के 13 वे मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 9 रनों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुक्सान पर 234 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुक्सान पर 225 रन ही बना पाई।

बांग्लादेश की इस ऐतिहासिक जीत में फातिमा खातून का अहम योगदान रहा। हालांकि,मैच में फातिमा का बल्ला तो नहीं चल पाया, वह बल्लेबाजी करते हुए अपना खाता तक नहीं खोल पाई। लेकिन गेंदबाजी में उसने कमाल कर दिखाया। फातिमा ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए और बांग्लादेश को जीत दिलाई। बांग्लादेश के लिए यह जीत बहुत खास है। जिसको पूरा देश कभी नहीं भूल पाएगा।

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की पहली जीत

आपको बता दें , बांग्लादेश महिला टीम पहली बार विश्व कप में हिस्सा ले रही है। टीम ने टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल की है। पिछले दो मुकाबलों में हारने के बाद बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान को हराया है।

दोहराया इतिहास

बता दें , बांग्लादेश की पुरुष टीम ने पहली बार अपना पहला वर्ल्ड कप 1999 में खेला था। पुरुष टीम ने तीसरे मुकाबले में ही पहली जीत हासिल की थी। 1999 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने स्कॉटलैंड को 22 रनों से हराया था। अब महिला टीम ने अपने पहले वर्ल्ड कप के तीसरे मैच में पाकिस्तान को हराकर इतिहास दोहराया है।

Comments

Translate »