रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे T20I मैच में 50 कैच लेकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

दूसरे T20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। इस सीरीज में भारत के खिलाड़ी रोहित शर्मा ने एक खास इतिहास रचा है। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

हिमाचल के धर्मशाला में शनिवार के दिन खेले गए भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे t20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। इस जीत का श्रेय श्रेयश अय्यर को जाता है। श्रेयश अय्यर ने उम्दा प्रदर्शन किया। उन्होंने 44 गेंदों पर 74 रन बनाए। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

सीरीज में 2-0 बढ़त

भारत अब इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। टीम इंडिया की t20 इंटरनेशनल में यह लगातार 11वीं जीत है। भारतीय टीम ने इस दौरान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज को उनकी घरेलू जमीन पर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से मात दी है।

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है। दरअसल शर्मा अब t20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच लेने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। हिट मैन ने दूसरे टी ट्वेंटी इंटरनेशनल मैच में दिनेश चंडीमल का कैच लपका और इस रिकॉर्ड को बनाने में सफल हुए।

टी 20 इंटरनेशनल के फॉर्मेट में रोहित शर्मा अब तक 50 कैच लपक चुके हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली है। जिन्होंने 43 कैच लिए हैं। इसके बाद सुरेश रैना ने 42 कैच और हार्दिक पांड्या के नाम 34 कैच  दर्ज है।

डेविड मिलर के नाम हैं सबसे ज्यादा कैच

वही बात करें टी 20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले रिकॉर्ड के बारे में डेविड मिलरतो  ने 69 कैच लिए हैं। दूसरे नंबर पर मार्टिन गुप्टिल है। जिनके नाम 64 कैच दर्ज है। रोहित शर्मा टी 20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी और भारत के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

Comments

Translate »