भारत ने चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हराया

0
चौथे टी 20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 रन से हराया
फोटोः टी 20 मैच

गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए गुरुवार के दिन टी20 मैच मैं इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया । भारत ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना पाई ।

T20 सीरीज

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को T20 सीरीज के चौथे मैच में 8 रन से हरा दिया है । इस जीत के साथ दोनों टीमें पांच मैचों की सीरीज में दो-दो से बराबर हो गई है ।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया मैच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम जिसको पहले मोटेरा स्टेडियम के नाम से जाना जाता है, में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया । भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए । जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना बनाए । टीम इंडिया के लिए हार्दिक पांड्या और चाहर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए । जबकि शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके ।

ईशान के चोटिल होने के बाद टीम में जगह बनाने वाले सूर्य कुमार ने आउट दिए जाने से पहले 31 गेंदों पर 57 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल हैं ।

वही श्रेयस अय्यर ने 18 गेंदों पर 37 रन पांच चौके और एक छक्के की मदद से बनाए । ऋषभ पंत ने 23 गेंदों पर 30 रन चार चौके की मदद से बनाए । इंग्लैंड की तरफ से आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे । उन्होंने 33 रन देकर चार विकेट लिए ।

9000 रन पूरे

भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर रोहित शर्मा ने आदिल राशिद की मैच की पहली गेंद लांग वॉक पर छक्के के लिए भेजी । उन्होंने इसी बीच T20 क्रिकेट में 9000 रन पूरे कर लिए हैं । सूर्य कुमार ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी पहली गेंद पर छक्का जड़ा ।

वहीँ , दूसरे छोर से केएल राहुल ने 13 गेंदों पर 14 रन और कप्तान विराट कोहली ने एक रन बनाया । T20 सीरीज के चौथे मैच में केएल राहुल नाकाम रहे । कोहली को राशिद ने गूगली पर बच्चा दिया और जोश बटलर ने उन्हें आसानी से स्टंप आउट किया ।

सूर्य कुमार ने दूसरे छोर पर करम बनाए रखा । उन्होंने 28 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया । वह T20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं । इसके बाद ऋषभ पंत ने स्टॉप पर दो चौके लगाकर 13 ओवर में स्कोर 100 रन के पार पहुंचा दिया। ऋषभ की शानदार भागीदारी टीम इंडिया को चौथा टी 20 मैच जिताने में काफी मददगार साबित हुई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here