कप्तान विराट कोहली ने सिर्फ दो लफ्जो में बयां किया एमएस धोनी के साथ अपना रिश्ता

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपने बल्ले की धार के अलावा अपने नपे-तुले शब्दों में सब कुछ कहने के लिए भी काफी फेमस है। हाल ही में विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक सवाल जवाब का सेशन चलाया था। जिसमें एक फैन ने उनसे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में रिश्तो की बात पूछी थी। जिस पर उन्होंने बहुत ही शानदार जवाब दिया।

इंग्लैंड के दौरे पर टीम इंडिया

टीम इंडिया 2 जून को 3 महीने से भी ज्यादा लंबे समय के लिए इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होना है। भारतीय टीम इस समय मुंबई में अपना क्वारंटाइन पूरा कर रही है। इस आइसोलेशन पीरियड में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी हैं। उन्होंने शनिवार के दिन इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के लिए सवाल जवाब का एक खास सेशन रखा था। जिसमें फैंस ने उनसे कई सवाल पूछे। जिनका उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया है। इसी दौरान एक फैन ने विराट कोहली से सिर्फ 2 शब्दों में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ अपने रिश्ते को बयां करने के लिए कहा। विराट कोहली ने बिना किसी देरी किए अपनी ही स्टाइल में जवाब दिया और उनके जवाब से फैंस गदगद हो रहे हैं।

माही के लिए कोहली के दो शब्द

किंग कोहली ने एमएस धोनी के लिए जो दो शब्द इस्तेमाल किए थे वे थे ‘रिस्पेक्ट’ और ‘ट्रस्ट’ यानी भरोसा और सम्मान। इससे साफ जाहिर होता है कि कोहली और धोनी के रिश्ते कितने गहरे हैं, माही को लेकर विराट कोहली के दिल में कितनी जगह है और वह उनको कितना मानते हैं।

बता दें कि विराट ने धोनी की कप्तानी में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके अलावा कोहली के भारतीय टीम के कप्तान बनने में भी एम एस धोनी की अहम भूमिका रही है। और इससे भी अधिक संयोग वाली बात यह है कि जब धोनी ने इंटरनेशनल करियर की आखिरी पारी खेली, तब उस टीम के कप्तान विराट कोहली ही थे । कोहली ने धोनी के संन्यास लेने के बाद उनके साथ अपनी दोस्ती रिश्तों को लेकर भी काफी बातें कही थी।

साल 2021 में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने आईपीएल 2021 से पहले इंग्लैंड को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में धूल चटाई थी। भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। कोहली के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबला जीतकर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा। टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए चार्टर्ड विमान से रवाना होगी और वहां पहुंचने के बाद 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहेगी।

Comments

Translate »