Golden Globe Awards 2024 में Barbie और Oppenheimer का बोलबाला, देखें विनर्स की लिस्ट

81th Golden Globe Awards: 81वे गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आगाज अमेरिका के कैलिफोर्निया में हो गया है।  इस भव्य समारोह में Barbie और Oppenheimer फिल्मों ने बाजी मारी है। बार्बी को 9 और ओपनहाइमर को 8 कैटेगीरी में नॉमिनेट किया गया है। इस शो को अमेरिकी स्टैंडअप कमेडियन जो कॉय होस्ट कर रहे हैं।

अमेरिका के कैलिफोर्निया में 81वे गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स समारोह का आगाज हो गया है। भारत में भी 8 जनवरी को अवार्ड शो का प्रीमियर शुरू हो गया है। अमेरिका में चल रहे 81 वे गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स शो को अमेरिकी स्टैंडअप कमेडियन जो कॉय होस्ट कर रहे हैं। सीबीएस नेटवर्क पर 7 जनवरी से टेलीकास्ट शुरू हो गया है।

साल 2024 के गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स की लिस्ट में कई कैटेगिरी शामिल की गई हैं। अलग-अलग कैटेगिरी में सबसे ज्यादा बार्बी और ओपेनहाइमर को नॉमिनेट किया गया है। हॉलीवुड मूवी ओपेनहाइमर को आठ कैटेगिरी में और बार्बी को नौ कैटेगिरी में नॉमिनेट किया गया है।

RRR मूवी के गाने ‘Naatu Naatu’ ने रचा इतिहास, गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने वाला पहला एशियाई सॉन्ग बना

देखें पूरी गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स लिस्ट

  • बेस्ट स्पोर्टिंग मेल एक्टर : रोबर्ट डाउनी जूनियर। उन्हें ओपेनहाइमर फिल्म के लिए मोशन के गोल्डन ग्लोब अवार्ड से सम्मानित किया गया है।
  • बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर टीवी : टीवी के बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर का अवार्ड, मैथ्यू मैकफ़ेडन को दिया गया है। उन्हें सक्सेशन में शानदार परफॉर्मेंस के लिए सम्मानित किया गया है।
  • बेस्ट एक्टर, मोशन पिक्चर ड्रामा :एंड्र्यू सकॉट को आल ऑफ़ स्ट्रेंजर के लिए अवॉर्ड मिला। वहीं, कोलमैन डोमिंगो को रस्टीन के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला।
  • बेस्ट एक्ट्रेस : मार्गो रॉबी को बार्बी मूवी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला है। वहीं,जेनिफर लॉरेंस को नो हार्ड फीलिंग्स के लिए बेस्ट अभिनेत्री का सम्मान मिला है।
  • बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर : एलिजाबेथ देबीकी ( Elizabeth Debicki )को द क्राउन के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड दिया गया है।
  • बेस्ट ड्रामा अवॉर्ड : जेनिफर एनिस्टन को बेस्ट ड्रामा अवार्ड से सम्मानित किया गया।
  • बेस्ट सपोर्टिंग मेल एक्टर : रोबर्ट डाउनी जूनियर को ओपेनहाइमर फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया है।
  • बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस : Da’Vine Joy Randolph को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से सम्मानित किया गया है।
  • बियर ने बेस्ट म्यूजिकल और कॉमेडी सीरीज का खिताब जीता है।
  • सारा सानूक ने बेस्ट टीवी फीमेल एक्टर का अवार्ड जीता है।
4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 9004 posts and counting. See all posts by 4pillar

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री