Site icon www.4Pillar.news

एलन मस्क की Twitter को लेकर बड़ी तैयारी, डिजिटल बैंक और डेटिंग ऐप बनेगा X

एलन मस्क की Twitter को लेकर बड़ी तैयारी, डिजिटल बैंक और डेटिंग ऐप बनेगा X

पिछले साल Elon Musk ने ट्विटर (X) को 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था। तब से लेकर अब तक ट्विटर में कई सुधार किए गए। अब एलन मस्क ट्विटर को डिजिटल बैंक और डेटिंग ऐप बनाने की तैयारी कर रहे हैं। ये दोनों बदलाव अगले साल तक लाइव होने की उम्मीद है।

टेस्ला कंपनी और X ( पूर्व में ट्विटर) के मालिक ट्विटर को सुपर ऐप बनाने की तैयारी में लगे हुए हैं। एक्स में सुधार लाने के लिए लगातार नए-नए फीचर जोड़े जा रहे हैं। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए एलन मस्क अगले साल तक ट्विटर में बड़ा बदलाव लाने की तैयारी कर रहे हैं। बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, एक्स अगले साल डेटिंग और और डिजिटल बैंक का भी काम करेगा। रिपोर्ट में कहा गया कि ये बातें ट्विटर की सीईओ Linda Yaccarino ने एक वीडियो कॉल के दौरान कही हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि X डिजिटल बैंक और डेटिंग ऐप का भी काम करेगा।

एलन मस्क की पहली मीटिंग में कही थी ये बात

एलन मस्क ने पिछले साल ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में जैक डॉर्सी से खरीदा था। मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों के साथ पहली मीटिंग में एक्स को डिजिटल बैंक बनाने का अपना आईडिया शेयर किया था। द वर्ज की रिपोर्ट में बताया गया था कि मस्क ट्विटर ( अब X) को डिजिटल बनाना चाहते हैं। एलन मस्क ने कर्मचारियों के साथ पहली बैठक में कहा था कि एक्स को डिजिटल बैंक बनाने से ज्यादा फायदा होगा। जिसमें मनी मार्किट अकाउंट , चेक ,  डेबिट कार्ड और लोन से जुडी सुविधाएं होंगी। मस्क बैंकिंग सिस्टम के साथ क्रेडिट कार्ड सिस्टम का भी एक बेहतर विकल्प देने के बारे में सोच रहे हैं।

ये भी पढ़ें,अडानी के बाद हिंडनबर्ग ने ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी की कंपनी के बारे में किए कई चौंकाने वाले खुलासे

X में ये बदलाव किए

पिछले एक साल में एलन मस्क ने ट्विटर में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। जिनमें से मुख्य बदलाव इस प्रकार हैं :-

इसके अलावा एलन मस्क ने X में और भी कई जरूरी बदलाव किए हैं।

Exit mobile version