Site icon www.4Pillar.news

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने किया भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन,आलोचनाओं की वजह से लिया ये फैसला

इंटरनेशनल खिलाड़ी अक्षय कुमार को अपने ही देश भारत में पासपोर्ट के लिए आवेदन करना पड़ा।कमाई के मामले में बॉलीवुड और हॉलीवुड के टॉप 10 अभिनेताओं शुमार अक्षय कुमार की ऐसी क्या मजबूरी रही है कि उन्हें अपने ही देश भारत में पासपोर्ट के लिए आवेदन करना पड़ा।चलिए जानते हैं।

अक्षय कुमार के पास कनाडा का है पासपोर्ट

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मतदान न करने पर हुई थी आलोचना

पीएम नरेंद्र मोदी का लिया था इंटरव्यू

इंटरनेशनल खिलाड़ी अक्षय कुमार को अपने ही देश भारत में पासपोर्ट के लिए आवेदन करना पड़ा।कमाई के मामले में बॉलीवुड और हॉलीवुड के टॉप 10 अभिनेताओं शुमार अक्षय कुमार की ऐसी क्या मजबूरी रही है कि उन्हें अपने ही देश भारत में पासपोर्ट के लिए आवेदन करना पड़ा।चलिए जानते हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अकसर अपनी नागरिकता को लेकर विवादों में रहे हैं। उनकी आलोचना उस समय ज्यादा हुई थी,जब अक्षय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोक सभा चुनाव 2019 के दौरान इंटरव्यू लिया था।

शुक्रवार के दिन अक्षय कुमार ने एक वीडियो जारी कर कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि अपनी भारतीयता साबित करने के लिए उन्हें दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी।अक्षय ने कहा नागरिकता संबंधित विवाद के चलते वह अपने कनाडाई पासपोर्ट को छोड़कर भारतीय पासपोर्ट ले रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेने के बाद भी अक्षय कुमार नागरिकता के चलते लोकसभा चुनाव में अपना मतदान नहीं कर पाए थे।

मतदान न कर पाने पर अक्षय कुमार की नागरिकता पर लोगों ने काफी आलोचना की थी। अक्षय ने उस समय एक बयान में कहा था कि वे इस बात से कतई इंकार नहीं करते हैं कि उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है। अक्षय ने कनाडा का पासपोर्ट लेने के बारे में परिस्थितियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा ,” एक समय था जब मेरी 14 फ़िल्में फ्लॉप हुई थी। मैंने सोचा मुझे कुछ करना चाहिए। मेरा एक नजदीकी दोस्त कनाडा में रहता है और उसने मुझे वहां आने के लिए कहा। दोस्त ने मुझसे कहा कि हम किसी और चीज पर काम करेंगे। मेरा दोस्त भी भारतीय है लेकिन रहता कनाडा में है। “

अक्षय कुमार ने कहा ,” मैंने कनाडा में पासपोर्ट के लिए आवेदन किया।मुझे कनाडा का पासअक्षय कुमार ने हैदराबाद पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी की निर्मम हत्या पर सख्त कानून बनाने की मांग कीपोर्ट मिल गया। उस समय मुझे लगा था की मेरा करियर खत्म हो गया है। मुझे अब बॉलीवुड में काम नहीं मिलेगा। लेकिन मेरी 15 वीं फिल्म सफल हुई और उसके बाद मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। मैं आगे बढ़ता रहा और मैंने अपने पासपोर्ट को बदलवाने के बारे में कभी नहीं सोचा।

कुमार ने आगे कहा,” मैंने अब भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है। क्योंकि मुझे दुःख होता है कि लोग इस बात पर अड़ गए हैं कि मुझे भारतीय होने के लिए अपना पासपोर्ट दिखाना होगा। इससे मुझे बहुत दुःख होता है। अब मैं किसी को भी मौका नहीं देना चाहता हूं। इस लिए मैंने भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया है। “

जानिए पवित्र तुलसी के स्वास्थ्य लाभ

अर्जुन कपूर ने मलाइका अरोड़ा के साथ अपनी शादी के बारे में किया खुलासा

ये है शनमुगा सुब्रमण्यन जिसने तस्वीरों में खोजा विक्रम लैंडर

Exit mobile version