रूसी टेनिस स्टार मारिया शारापोवा और फॉर्मूला वन माइकल शूमाकर रेसर सहित 11 अन्य के खिलाफ गुरुग्राम में दर्ज किया गया धोखाधड़ी का केस, जानें क्या है मामला

अदालत के आदेश के बाद गुड़गांव पुलिस ने रूस की पूर्व टेनिस स्टार मारिया शारापोवा , फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर और 11 अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

गुड़गांव पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद रूस की पूर्व टेनिस स्टार मारिया शारापोवा , फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर और 11 अन्य के खिलाफ अपराधिक साजिश रचने और धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज किया है। शिकायत दिल्ली की एक महिला की एफआईआर के आधार पर दर्ज की गई थी। जिसने इन लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था।

सेफाली अग्रवाल ने कराया केस दर्ज

नई दिल्ली के छतरपुर के रहने वाली सेफाली अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने मारिया शारापोवा के नाम से एक प्रोजेक्ट में एक अपार्टमेंट बुक किया था। प्रोजेक्ट में एक टावर का नाम शारापोवा के नाम पर रखा था। उसने अपनी शिकायत में  कहा कि परियोजना को साल 2016 तक पूरा किया जाना था लेकिन उस ने कभी काम ही नहीं किया ।

प्रोजेक्ट में एक टावर का नाम शूमाकर के नाम पर रखा गया था। शिकायतकर्ता सेफाली ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को 2016 तक पूरा किया जाना था। लेकिन उसने कभी काम नहीं किया। सेफाली ने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों पर आपने ऑर्गनाइजेशन और और इसे बढ़ावा देने के माध्यम से धोखाधड़ी का हिस्सा होने का आरोप लगाया है।

80 लाख की धोखाधड़ी

शेफाली अग्रवाल ने इससे पहले कोर्ट में मेसर्स रियल टेक डेवलपमेंट एंड इन्फ्राट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। लिमिटेड , मारिया शारापोवा और फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर पर लगभग 8000000 रूपये का धोखा देने का आरोप लगा है।

क्या है मामला ?

शिकायतकर्ता अग्रवाल ने कोर्ट के सामने कहा कि उसने और उसके पति ने गुरुग्राम के सेक्टर 73 में शारापोवा के नाम पर एक आवासीय अपार्टमेंट बुक किया था लेकिन जब कंपनियों ने उन्हें अपनी परियोजना में पैसा लगाने का लालच देकर धोखा दिया जो कि कभी भी वितरित नहीं किया गया था।  शिकायतकर्ता ने,” कहा हमें विज्ञापनों के माध्यम से प्रोजेक्ट के बारे में पता चला था और इस परियोजना की तस्वीरें और बहुत सारे झूठे वादों के किए जाने के बाद कंपनी प्रबंधन से संपर्क किया।”

प्रोजेक्ट के प्रमोटरों के रूप में शारापोवा और माइकल शूमाकर ने खरीदारों के साथ साजिश रची। श्रीमती अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि पूर्व टेनिस स्टार मारिया ने साइट का दौरा किया था और एक टेनिस अकादमी और स्पोर्ट्स स्टोर खोलने का वादा किया था।

बादशाहपुर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 34 , 120 बी ,406 और 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। टेनिस स्टार मारिया शारापोवा , रेसर माइकल शूमाकर के खिलाफ गुरुग्राम में शिकायतकर्ता ने धोखाधड़ी का हिस्सा होने का आरोप लगाया है।

Comments

Translate »