WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के कोच श्रीधर ने दिया बड़ा बयान कहा- शेफाली वर्मा में दिखती है सहवाग की झलक

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट की तस्वीर को ही बदल कर रख दिया। चाहे वह टेस्ट मैच हो या फिर वनडे या फिर टी-20 मैच. उनके खेलने का अंदाज कभी नहीं बदला है। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से उनके संन्यास के बाद से खासकर टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को सलामी बल्लेबाज लगातार बदलने पड़ रहे हैं। अब जबकि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है तो उससे पहले भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शेफाली वर्मा की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वीरेंद्र सहवाग की याद आ जाती है।

इंग्लैंड के साउथेंप्टन में भारतीय टीम और न्यूजीलैंड को टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेलना है और साथ ही ब्रिटेन में भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच टेस्ट मैच भी खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ओर से अंतराष्ट्रीय टेस्ट मैच में डेब्यू कर रही शेफाली वर्मा ने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया। अब टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर से जब शेफाली को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने वर्मा की खूब तारीफ की। श्रीधर ने कहा भारतीय पुरुष टीम को अब जब भी ट्रेनिंग से मौका मिलता है तो वह महिला टीम का टेस्ट मैच देखती है और खास तौर पर हरियाणा की से शेफाली वर्मा ने खिलाड़ियों को काफी इंप्रेस किया।

फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने कहा,” शेफाली वर्मा हमें वीरेंद्र सिंह सहवाग की याद दिलाती है। क्या आपको ऐसा नहीं लगता? उनका नजरिया एकदम साफ रहता है। वह जिस तरह खेलती हैं उससे अपने बल्लेबाजी का लुत्फ उठाती है। काश वो इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में शतक पूरा कर पाती।”

शेफाली वर्मा ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी। लेकिन वह सिर्फ 4 रनों से शतक पूरा करने से चूक गई थी। हालांकि उसके बाद उन्होंने कहा था कि वह दूसरी पारी में इसकी भरपाई करेंगी।  इसके बाद जब टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ फॉलोऑन खेलने उतरी तो शेफाली वर्मा ने दूसरी पारी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए शानदार बल्लेबाजी जारी रखी। शेफाली ने दूसरी पारी में नाबाद 55 रन बनाए।

Comments

Translate »