कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अमित शाह और आरएसएस की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे ‘नर्मदा के पथिक’ किताब विमोचन के दौरान साझा किए इससे जुड़े अनुभव

0

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अपनी किताब के विमोचन के दौरान गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं। नर्मदा के पथिक किताब विमोचन के दौरान उन्होंने साल 2018 में अपनी गुजरात यात्रा का जिक्र किया।

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने नर्मदा यात्रा पर लिखी गई अपनी किताब नर्मदा के पथिक के अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की जमकर तारीफ की। उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि नर्मदा परिक्रमा के दौरान उन्हें गुजरात सरकार और संघ की तरफ से काफी सहयोग मिला था। पूर्व सीएम ने कहा कि वह अमित शाह और संघ दोनों के बड़े ही कट्टर आलोचक हैं लेकिन यात्रा के दौरान दोनों से मिले सहयोग को है कभी भूल नहीं सकते।

अमित शाह और संघ का किया धन्यवाद 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बताया कि उनकी नर्मदा यात्रा के दौरान अमित शाह ने वन अधिकारी से कहकर उनके लिए रेस्ट हाउस की व्यवस्था कराई थी। संघ का बड़ा आलोचना होने के बाद भी उनकी नर्मदा यात्रा में कोई बाधा नहीं आई। शाह ने इस बात पर पूरा ध्यान रखा। श्री सिंह ने कहा कि उनकी अमित शाह से कभी भी आमने-सामने मुलाकात नहीं हुई है। लेकिन फिर भी इस सहयोग के लिए उन्होंने अमित शाह को धन्यवाद भेजा था।

दिग्विजय सिंह ने की गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ

अपनी किताब के विमोचन के अवसर पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनकी नर्मदा यात्रा के दौरान आरएसएस और सरकार की मदद राजनीतिक सामंजस्य का एक परिणाम है। हम लोग इस बात को कभी-कभी याद नहीं रखते। हम इन बातों को अक्सर भूल जाते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि धुर विरोधी होने के बावजूद भी उनकी यात्रा के दौरान सरकार ने उनका पूरा सहयोग किया। उनके विचार हमेशा संघ के विचार विचार के विपरीत रहे हैं लेकिन फिर भी यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों ने उनसे मिलकर उनकी मदद की।

नर्मदा यात्रा के दौरान दिग्विजय सिंह ने की थी 3300 किलोमीटर की पदयात्रा

मध्यप्रदेश के भोपाल से सांसद रहे दिग्विजय सिंह ने कहा कि विचारों में विरोधी होने के बावजूद भी संघ कार्यकर्ताओं को उनसे मिलने का निर्देश दिया गया था। नर्मदा यात्रा के दौरान मिले इस सहयोग के लिए उन्होंने संघ के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह का भी आभार जताया।

देखें दिग्विजय सिंह का वीडियो 

आपको बता दें कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ मिलकर इस वर्ष 2018 में नर्मदा परिक्रमा पदयात्रा की थी। 192 दिनों तक चली उनकी यह पदयात्रा गुजरात के नरसिंहपुर जिले के बरमान घाट पर समाप्त हुई थी। घाट पर पहुंचकर उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पूजा अर्चना की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here