INDvNZ: विराट कोहली के आउट होने पर मचा बवाल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने बताया Not Out

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए । अंपायर ने कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट देने का इशारा किया। कोहली के आउट होने पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं।

विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच में आराम दिया गया था। जिसके बाद अब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच में विराट कोहली ने दोबारा वापसी की है। विराट कोहली की वापसी बेहद खराब रही। अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। जिसको लेकर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं।

माइकल वान ने बताया नॉट आउट

इस मामले पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भी अपनी राय रखते हुए किंग कोहली को नॉट आउट बताया है। अंपायर द्वारा भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट दिए जाने के बाद रिप्ले में दिखाई दे रहा था कि बल्ले का अंदरूनी किनारा ही लगा था। हालांकि इस बात की उलझन बनी हुई थी कि गेंद पहले बल्ले से टकराई थी या पैड से।

असमंजस में दिया फैसला

अंपायर ने कई बार रिप्ले देखने के बाद सबूतों के अभाव में विराट कोहली को आउट करार दिया। अंपायर के इस फैसले से किंग कोहली काफी नाराज दिखे। उन्होंने मैदान से जाने से पहले फील्ड अंपायर नितिन मेनन से बातचीत की और बाद में पवेलियन लौटते समय निराशा में बाउंड्री लाइन के पास पहुंचकर अपना बल्ला ग्राउंड पर पटका। अंपायर वीरेंद्र शर्मा द्वारा दिए गए इस फैसले पर सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। कोहली के फैंस ने अंपायर के ऊपर जमकर निशाना साधा है।

फैंस की उम्मीदों का लगा झटका

विराट कोहली की जीरो पर आउट होने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी काफी निराशाजनक रही। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की t20 इंटरनेशनल सीरीज और पहले टेस्ट मैच से विराट को आराम दिया गया था। फैंस को उम्मीद थी कि विराट के बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिलेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।  इसके साथ ही उनके नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा आउट होने वाले कप्तान बने कोहली

अब विराट टेस्ट कप्तान के तौर पर 10 बार बिना खाता खोले आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा बार पर आउट होने वाले भारतीय टेस्ट कप्तानों की लिस्ट में भी विराट कोहली ने बिशन सिंह बेदी , कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी के साथ टॉप टेन में अपनी जगह बना ली है।

Comments

Translate »