उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस:आज़ाद

एसपी बीएसपी के गठबंधन के बाद कांग्रेस बड़ा फैसला

यूपी में बीजेपी खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी गठबंधन के एक दिन बाद आज कांग्रेस पार्टी के महाचिव वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक रखी। बैठक में आगामी लोसभा चुनावों में यूपी की सभी 80 सीटों पर अकेले चुणाव लड़ने का फैसला लिया गया।

Everyone knows that the battle for Parliament is between Congress and BJP. We will take support of those parties who will help us in this battle: Ghulam Nabi Azad, Congress pic.twitter.com/dY9WWsh1lx— Times of India (@timesofindia) January 13, 2019

सबको पता है कि संसद के लिए ये लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के बीच में है। हम उन पार्टियों का समर्थन लेंगे जो इस लड़ाई में हमारा साथ देंगी। ट्वीट सोर्स टाइम्स ऑफ़ इंडिया

अगर कोई धर्मनिरपेक्ष पार्टी बीजेपी खिलाफ मोर्चा लेने में हमारे साथ आना चाहती है तो उसका स्वागत है,ऐसा ग़ुलाम नबी आज़ाद कहा।

पार्टी की रणनीति बारे में बात करते हुए गुलाम नबी आज़ाद ने कहा,”हम पूरी तरह से तैयार हैं,जैसे 2009 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस उत्तर प्रदेश की नंबर एक पार्टी बन गई थी,हम अपने दम पर लड़ेंगे और इस बार पिछले यानी 2009 के नंबरों को दोहरा कर दिखायेंगे।”

“जैसा कि हमने पहले ही कहा है,जो भी पार्टी बीजेपी को हराने के लिए खड़ी होगी हम उस पार्टी के साथ चलने के लिए तैयार हैं। एसपी बीएसपी का किस्सा आपसी गठबंधन की वजह से बंद हो चूका है,बीजेपी को हराने के लिए हम इस लड़ाई को अपने दम पर लड़ेंगे।”आज़ाद ने कहा।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राजीव बख्शी ने कहा,हम उत्तर प्रदेश में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे। हमारे पास लोकसभा की 45 सीटें हैं जोकि किसी क्षेत्रीय पार्टी से कहीं ज्यादा है।

Comments

Translate »