Site icon www.4Pillar.news

Coronavirus News: भारत में फिर तेजी से फैलने लगा है कोरोना, पिछले 24 घंटे में आए 328 नए केस,एक की मौत

Coronavirus News: भारत में फिर तेजी से फैलने लगा है कोरोना, पिछले 24 घंटे में आए 328 नए केस,एक की मौत

COVID19 In India: भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी पकड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण 328 मामले दर्ज किए गए हैं। जिनमें से शबे ज्यादा केरल राज्य में दर्ज किए गए। इसी दौरान कोरोना संक्रमण के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। हर रोज कोरोना के मामलों में वृद्धि हो रही है। स्वास्थय मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी किए गए आज सुबह के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण 328 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिनमें से केरल राज्य में सबसे ज्यादा 265 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी दौरान एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई है।

कुल एक्टिव मामले

भारत में इस समय कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 2997 है। देश में कोविड के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार के स्वास्थय मंत्रियों के साथ एक हाई लेवल की मीटिंग की। जिसमें कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

JN.1 वेरिएंट ने बधाई चिंता

कोरोना के सब-वेरिएंट जेएन 1 को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। कोरोना का नया वेरिएंट हाल ही में केरल में एक 79 वर्षीय महिला में पाया गया। बता दें JN.1 वेरिएंट SAR-CoV-2 का सब-वेरिएंट है। यह वेरिएंट ओमीक्रॉन फैमिली से है। कर्नाटक में जेएन1 वेरिएंट के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर स्कूलों और शिक्षा संस्थानों में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थय निर्देश जारी किए गए हैं।

Covid 19: भारत में मिला Coronavirus का नया वेरिएंट JN.1, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

भारत में अब तक कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के 21 मामले पाए गए हैं। यह BA.2.86 वेरिएंट का वंशज है। इस वेरिएंट का पहला मामला इसी साल जनवरी महीने की शुरुआत में पाया गया था। अब तक इस वेरिएंट के मामले भारत, अमेरिका, यूरोप, चीन और सिंगापूर में पाए गए हैं।

Exit mobile version