Site icon www.4Pillar.news

Coronavirus News: भारत में फिर बढ़ने लगा है COVID 19 का खतरा, केरल में सबसे ज्यादा मामले,3 की मौत

Coronavirus News: भारत में फिर बढ़ने लगा है COVID 19 का खतरा, केरल में सबसे ज्यादा मामले,3 की मौत

COVID 19 in India: भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 341 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, तीन लोगों की मौत हो गई है। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थय मंत्री मनसुख मंडाविया ने हाई लेवल की मीटिंग बुलाई है।

भारत में कोरोना के बढ़ते हुए मामले एक बार फिर चिंता का विषय बन गए हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 341 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 341 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिनमें से केरल में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। केरल में पिछले 24 घंटे 292 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, इसी दौरान 3 लोगों की मौत हो गई है। केरल में कोरोना के सक्रिय मामलों संख्या बढ़कर 2041 हो गई है। वहीँ, राज्य में कोरोनावायरस के नए वेरिएंट JN.1 के मामले सामने आए हैं। केरल में शनिवार को एक 79 वर्षीय महिला में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के लक्षण पाए गए।

कोरोना संक्रमण के ताजा आंकड़े

केरल राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 72056 पहुंच गई है। ये आंकड़े पिछले तीन साल के हैं। जिनमें से हाल ही में तीन लोगों की मौत हुई है।  पुरे विश्व में कोरोनावायरस के कारण अब तक कितने लोगों की मौत हुई, देखें पुरे आंकड़े

हाई लेवल मीटिंग

देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थय मंत्री मनसुख मंडाविया ने दिल्ली में हाई लेवल की मीटिंग बुलाई है। व्हाट्सएप से ऐसे डाउनलोड करें कोरोना टीकाकरण का सर्टिफिकेट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने हाल ही में इन्फ्लूएंजा जैसी श्वसन संबंधी बीमारियों में वृद्धि को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं की तैयारियों पर सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों और अतिरिक्त मुख्य/प्रधान सचिवों (स्वास्थ्य) के साथ एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की। बीमारी, गंभीर तीव्र श्वसन संबंधी बीमारी (कोविड-19 सहित)

इस बैठक में आईसीएमआर के निदेशक डॉ. राजीव बहल, नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल और आईसीएमआर की पूर्व महानिदेशक डॉ. सौम्या स्वामीनाथन भाग ले रहे हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों ने लोगों को मास्क पहनने और भीड़भाड़ से बचने की सलाह दी है। डॉक्टरों ने लोगों को सावधानी बरतने को कहा है।

Exit mobile version