Site icon www.4Pillar.news

Kerala Blast: केरल ब्लास्ट मामले में एक शख्स ने किया सरेंडर, अब तक एक की मौत 52 घायल

Kerala Blast: केरल ब्लास मामले में एक शख्स ने किया सरेंडर, अब तक एक की मौत 52 घायल

केरल ब्लास्ट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। केरल के एडीजीपी ( लॉ एंड ऑर्डर ) एमआर अजित कुमार ने बताया कि एक शख्स ने त्रिशूर ग्रामीण के कोडकरा पुलिस थाने में सरेंडर किया है। शख्स का दावा है कि ये धमाके उसी ने किए हैं। केरल के कलामासेरी जमरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में आईईडी धमाका करने वाले शख्स का नाम डोमिनिक मार्टिन बताया जा रहा है।

केरल के कलामासेरी में जमरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में ब्लास्ट करने वाले शख्स ने दावा किया है कि वह उसी सभा से जुड़ा हुआ है। बता दें, केरल के कलामासेरी में हुए ब्लास्ट में अब तक एक शख्स की जान चली गई है और 52 लोग घायल हुए हैं।

मंत्री वीणा जॉर्ज का ब्यान

कलामसेरी कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट की जानकारी देते हुए केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि विस्फोट में घायल 52 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वीणा जॉर्ज ने कहा,” विस्फोट में घायल 52 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। यहां 30 लोग भर्ती हैं। जिनमें से 18 लोग ICU में भर्ती हैं। इनमें से 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उन 6 घायलों में एक 12 साल का बच्चा भी है। बाकि घायल दूसरे प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हैं। इस हादसे में मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। ”

अफवाहें न फैलाएं

वहीं,केरल पुलिस ने इस धामके को लेकर फैलने वाली अफवाहों पर काबू पाने के लिए अडवाइजरी जारी की है। केरल पुलिस ने सोशल मीडिया प्लटफॉर्म एक्स पर लिखा,” कलामसेरी घटना: धार्मिक प्रतिद्वंद्विता और सांप्रदायिक नफरत को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया आदि के माध्यम से फर्जी खबरें फ़ैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ”

गृहमंत्री अमित शाह

बता दें, केरल में हुए धमाकों के तुरंत बाद गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के  मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया। गृहमंत्री अमित शाह ने NIA और NSG की टीम को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए।

Exit mobile version