इंडियन आर्मी में कोरोना वायरस का पहला मामला, देश में 3 लोगों की हो चुकी है मौत

इंडियन आर्मी में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। सेना ने कोरोना वायरस से संक्रमित जवान को 2 मार्च तक छुट्टी पर भेज दिया है।

आर्मी के जवान को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। इससे पहले जवान के पिता कोरोना वायरस से संक्रमित थे। मंगलवार के दिन जवान के भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

संक्रमित जवान के पिता 27 फरवरी को ईरान‌ से स्वदेश लौटे थे। Corona Virus से संक्रमित होने पर उनको लद्दाख हार्ट फ़ाउंडेशन में क्वारंटाइन कर दिया गया। इसी दौरान जवान अपने परिवार की मदद कर रहा था। वह कुछ समय के लिए अपने गांव ‘चुचोट’ में भी रुके थे। 6 मार्च को कोरोना वायरस COVID-19 की पुष्टि होने पर जवान के पिता को एसएनएम अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया।

जिसके बाद 16 मार्च को जवान के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उसी अस्पताल में क्वारंटाइन कर  दिया गया है। जवान की बहन, पत्नी और दो बच्चों को भी एसएनएम अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है।

आपको बता दें ,स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 142 हो गई है। इसके अलावा बीमारी से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है। हाल ही में मुंबई में एक 63 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है।

कोरोना वायरस  के खतरे को देखते हुए सरकार ने फिलीपींस मलेशिया और अफगानिस्तान से आने वाले यात्रियों पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी है। इससे पहले सरकार ने सोमवार के दिन यूरोपीय संघ देशों ,तुर्की ,और ब्रिटेन से आने यात्रियों पर 18 से 31 मार्च तक रोक लगा दी थी।

Comments

Translate »